A
Hindi News क्राइम रायबरेलीः मंदिर के पुजारी की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

रायबरेलीः मंदिर के पुजारी की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

रोजाना की तरह आज सुबह भी जब पुजारी का पोता उन्हें चाय के लिए बुलाने गया तो उसने देखा की पुजारी खून में लथपथ चारपाई पर पड़े हुए थे। पुजारी को इस अवस्था में देखकर उनका पोता दौड़कर घर पर गया और इसकी सूचना घरवालों को दी।

रायबरेली में पुजारी की हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : INDIA TV (FILE PHOTO) रायबरेली में पुजारी की हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

Highlights

  • मृतक पुजारी की पहचान 65 वर्षीय सत्रोहन पाल के रूप में हुई है
  • वह लगभग बीते 10 सालों से इस मंदिर की देख-रेख और यहां पूजा-पाठ किया करते थे
  • पुजारी की पहली पत्नी की मृत्यु के बाद उन्होंने दूसरी शादी की थी

रायबरेलीः उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक पुजारी की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है। मृतक पुजारी की पहचान 65 वर्षीय सत्रोहन पाल के रूप में हुई है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुजारी की हत्या से गांव और उसके आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है। घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिसबल की तैनाती की गई है। 

धारदार हथियार से हुई पुजारी की हत्या

दरअसल, ये पूरा मामला महाराजगंज थाना क्षेत्र के मदन खेड़ा मजरे पोखरनी गांव का है। इसी गांव से महज 500 मीटर की दूरी पर एक हनुमान मंदिर स्थित है। जहां पर 65 वर्षीय सत्रोहन पाल बतौर पुजारी थे। वह लगभग बीते 10 सालों से इस मंदिर की देख-रेख और यहां पूजा-पाठ किया करते थे। रोजाना की तरह आज सुबह भी जब पुजारी का पोता उन्हें चाय के लिए बुलाने गया तो उसने देखा की पुजारी खून में लथपथ चारपाई पर पड़े हुए थे। पुजारी को इस अवस्था में देखकर उनका पोता दौड़कर घर पर गया और इसकी सूचना घरवालों को दी। घरवालों ने बिना समय गवाए इसकी सूचना स्थानीय पुलिस में दी।

जिसके बाद घटना की सूचना पाकर पुलिस वहां पहुंची। बहराल, पुलिस ने पुजारी के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, पुजारी के शरीर में धारदार हथियार से हमले के निशान हैं। पुलिस को शक है कि पुजारी पर किसी धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या की गई है। हांलाकि, पुलिस अभी तक पुजारी की हत्या का स्पष्ट कारण पता नहीं चल पाया है। पुलिस का दावा है कि वो जल्द ही पुजारी के हत्यारे को गिरफ्तार कर उसे जेल भेजगी। 

पुलिस को मृतक पुजारी के बारे में जो शुरूआती जानकारी मिली है उसके अनुसार वह बीते दस सालों से इस मंदिर में रहकर इसकी देखभाल और यहां पूजा-पाठ करते थे। पुजारी की पहली पत्नी की मृत्यु के बाद उन्होंने दूसरी शादी की थी। वह फिलहाल अपने इकलौते बेटे के घर ही भोजन किया करते थे।  

Latest Crime News