A
Hindi News क्राइम कई महिलाओं से बनाए संबंध, 6 से रचाई शादी-इस शातिर आशिक की कहानी सुन पुलिस के भी उड़े होश

कई महिलाओं से बनाए संबंध, 6 से रचाई शादी-इस शातिर आशिक की कहानी सुन पुलिस के भी उड़े होश

ओडिशा पुलिस ने एक शातिर कश्मीरी युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने कई महिलाओं से संबंध बनाया और अलग-अलग राज्यों में छह महिलाओं से शादी रचाई। युवक का आतंकी कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है।

clever criminal- India TV Hindi Image Source : TWITTER युवक ने छह महिलाओं से रचाई शादी

पुलिस ने एक शातिर और खतरनाक शख्स के बारे में खुलासा किया है जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। वह कभी न्यूरोसर्जन, तो कभी सेना का डॉक्टर, तो कभी प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) में एक अधिकारी बन जाता था। सबसे ज्यादा हैरानी की बात है कि वह खुद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के शीर्ष अधिकारियों के करीबी सहयोगी भी बताता है। उसके बारे में जो खुलासा हुआ है उसे जानकर पुलिस के भी पसीने छूट गए हैं। कश्मीर के कुपवाड़ा के रहने वाले एक व्यक्ति को छद्मवेश के जरिए लोगों को धोखा देने के आरोप में ओडिशा में गिरफ्तार किया गया है। वह समय-समय पर अपनी पहचान बदलता था।

ओडिशा पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लोगों को धोखा देने के आरोप में 37 वर्षीय सयाद ईशान बुखारी उर्फ ​​ईशान बुखारी उर्फ ​​डॉक्टर ईशान बुखारी को कल ओडिशा के जयपुर जिले के नेउलपुर गांव से गिरफ्तार किया। एसटीएफ महानिरीक्षक जेएन पंकज ने कहा कि कई फर्जी पहचान वाले व्यक्ति के कथित तौर पर पाकिस्तान के कई लोगों और केरल के कुछ संदिग्ध तत्वों के साथ संबंध थे। शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पुलिस को उसका संबंध पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) से नहीं मिला।

शातिर युवक के पास से कई जाली दस्तावेज मिले

उसने यह दिखाने के लिए जाली दस्तावेज़ बनाए कि उसके पास अमेरिका के शीर्ष आइवी लीग कॉलेज, कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से मेडिकल डिग्री प्रमाणपत्र है, एक डॉक्टर के रूप में अपनी पहचान को पुख्ता करने के लिए, ठग ने कनाडाई स्वास्थ्य सेवा संस्थान और तमिल में क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज से एक मेडिकल डिग्री प्रमाणपत्र बनाया। लोगों को धोखा देने के लिए एक नई पहचान बनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय डिग्री, शपथ पत्र, बांड, एटीएम कार्ड, खाली चेक, आधार कार्ड और विजिटिंग कार्ड रखना ठग की योजना थी। एसटीएफ टीम को मिली गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में पुलिस ने 100 से अधिक दस्तावेज और कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।

छह महिलाओं से रचाई शादी

जेएन पंकज ने कहा कि कई पहचान वाले व्यक्ति ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, कश्मीर आदि सहित देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाली कम से कम छह महिलाओं से शादी की और कई महिलाओं के साथ रोमांटिक संबंध बनाए। वह कई वेबसाइटों और ऐप्स पर सक्रिय था और लोगों को धोखा देने के लिए अपनी पहचान का इस्तेमाल करता था। आरोपी के राष्ट्र-विरोधी तत्वों के साथ कुछ संबंध थे, लेकिन उसकी सटीक भूमिका की विस्तृत जांच की जरूरत है।

"हमारे पास आरोपी के धोखेबाज होने के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। आतंकी साजिशों में उसकी संलिप्तता के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन उसके पाकिस्तान के साथ कुछ संबंध थे और इसकी पुष्टि की जाएगी। हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि वह एक पाकिस्तानी जासूस था।" लेकिन अभी तक, हमारे पास ज्यादा सबूत नहीं हैं। हालांकि, हम एनआईए के संपर्क में हैं,'' हिंदुस्तान टाइम्स ने जेएन पंकज के हवाले से बताया।

कश्मीर पुलिस भी बुखारी को गिरफ्तार करने की तलाश में थी, जो जालसाजी और धोखाधड़ी के कई मामलों से जुड़ा था और उसके खिलाफ पहले से ही गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। एसटीएफ महानिरीक्षक ने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और पंजाब, कश्मीर और ओडिशा की एक संयुक्त टीम उससे पूछताछ करेगी।

Latest Crime News