A
Hindi News क्राइम 11 साल के बच्चे को सरिए से दागा और जलाए पैर, इस सौतेली मां की क्रूरता सुन रह जाएंगे हैरान

11 साल के बच्चे को सरिए से दागा और जलाए पैर, इस सौतेली मां की क्रूरता सुन रह जाएंगे हैरान

छात्र एक तौलिया लपेटकर अर्धनग्न अवस्था में एलुरु शहर के थाने पहुंचा और अपनी सौतेली मां के खिलाफ शिकायत की। बच्चे की हिम्मत को देखकर हर कोई हैरान रह गया था।

Andhra Pradesh, Eluru, Kothapeta, mother, step mother- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE सौतेली मां की क्रूरता सुन आप हो जाएंगे हैरान

कहा जाता है कि इस दुनिया में मां से बढ़कर कोई रिश्ता नहीं होता है। लेकिन कई बार सौतेली मां बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार करती हैं कि इस रिश्ते को सोचकर भी डर लगता है। आपने सौतेली मां के बच्चों के साथ दुर्व्यवहार के कई किस्से सुने होंगे।  लेकिन आंध्र प्रदेश में एक सौतेली मां ने 11 वर्ष के मासूम बच्चे के साथ ऐसा व्यवहार किया कि आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर ऐसा एक मां कैसे कर सकती है।

दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा रहा था बच्चा 

आंध्र प्रदेश में एक बच्चे ने अपनी सौतेली मां के खिलाफ अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी में पहनने के लिए सफेद कमीज नहीं देने की पुलिस से शिकायत की, जिसकी जांच के दौरान सौतेली मां की क्रूरता की कहानी सामने आई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एलुरु शहर के कोथापेटा इलाके में सरकारी स्कूल का पांचवीं कक्षा का छात्र रविवार को अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी के लिए तैयार हो रहा था और वह उसके लिए सफेद रंग की कमीज पहनना चाहता था। उन्होंने बताया कि उसने अपनी सौतेली मां लक्ष्मी से वह कमीज देने को कहा जिस पर इस्त्री हो रखी थी, लेकिन उसने कमीज देने से मना कर दिया। 

तौलिया लपेटकर थाने पहुंच गया बच्चा 

अधिकारी ने बताया कि गुस्से में छात्र एक तौलिया लपेटकर अर्धनग्न अवस्था में एलुरु शहर के थाने पहुंचा और अपनी सौतेली मां के खिलाफ शिकायत की। उन्होंने बताया कि बच्चे की शिकायत और हिम्मत देख हैरान पुलिस ने उससे परिवारवालों की जानकारी मांगी तो पता चला कि वह अपने मजदूर पिता मल्लिकार्जुन राव (40) के साथ रहता है। अधिकारी ने कहा कि लड़के की मां की मौत के बाद उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली थी। अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने इसके बाद लक्ष्मी को बुलाया और यह सुनिश्चित किया कि वह उसे कमीज दे। 

इससे पहले भी बदसलूकी कर चुकी है मां 

पूछताछ में पता चला कि लक्ष्मी पहले भी बच्चे के साथ बदसलूकी कर चुकी है और उसने उसे गर्म छड़ से भी जला दिया था। पुलिस के अनुसार, सौतेली मां ने पहले लड़के को इतनी बुरी तरह पीटा था कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था और लक्ष्मी ने उसके पैर जला दिए थे जिसका इलाज कराना पड़ा था। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस क्रूरता को ध्यान में रखते हुए लक्ष्मी को इस तरह का व्यवहार न दोहराने की कड़ी चेतावनी दी और उससे एक लिखित हलफनामा लिया कि वह लड़के को फिर से कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगी। 

Latest Crime News