A
Hindi News क्राइम 2 करोड़ की फिरौती मांगनेवाले किडनैपर्स को पुलिस ने पीछा कर पकड़ा, लड़के को मुक्त कराया

2 करोड़ की फिरौती मांगनेवाले किडनैपर्स को पुलिस ने पीछा कर पकड़ा, लड़के को मुक्त कराया

कर्नाटक की पुलिस ने किडनैपिंग के एक केस में 24 घंटे के भीतर 11 साल के एक लड़के को मुक्त करा लिया और पीछा करते हुए 6 किडनैपर्स को गिरफ्तार कर लिया।

Bengaluru Minor Kidnapping Case, Minor Kidnapping Case, Bengaluru Kidnapping Case- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कर्नाटक की पुलिस ने किडनैपिंग के एक केस में 24 घंटे के भीतर 11 साल के एक लड़के को मुक्त करा लिया।

बेंगलुरु: कर्नाटक की पुलिस ने किडनैपिंग के एक केस में 24 घंटे के भीतर 11 साल के एक लड़के को मुक्त करा लिया और पीछा करते हुए 6 किडनैपर्स को गिरफ्तार कर लिया। किडनैपर्स ने लड़के को छोड़ने के लिए 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने कहा, ‘11 साल के लड़के को अगवा करने के मामले में 24 घंटे के भीतर 6 लोगों की गिरफ्तारी के लिए मैं बेंगलुरु पूर्वी संभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना करता हूं।’ 

‘सभी आरोपियों को नशे की लत’
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी जोन) एस मुरुगन के मुताबिक आरोपियों की पहचान फहीम, मुजम्मिल, फैजान, मोहम्मद शाहिद, कलील और मोहम्मद जयान के तौर पर हुई। पुलिस ने बताया कि उनकी उम्र 20 से 30 साल के बीच है और सभी को नशे की लत है। मुरुगन ने बताया, ‘मोहम्मद शाहिद लूट के एक मामला का सामना कर रहा है। वे सभी लड़के के पड़ोसी हैं। उन्होंने कुछ दिनों तक बच्चे की गतिविधियों पर नजर रखी।’ उन्होंने बताया कि अपहरण का मामला सामने आने के बाद 5 टीमें बनाई गई थीं। 

‘भागने के दौरान पलट गई कार’
पुलिस की टीम को तुमकुरू में आरोपियों के होने का पता चला। टीम तुमकुरू पहुंची और 15 किलोमीटर तक आरोपियों का पीछा किया। भागने के दौरान आरोपियों की कार पलट गई। पुलिस ने मौके से ही पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और लड़के को मुक्त कराया। सरगना मोहम्मद जयान को श्यामपुर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए पहुंची तो उसने गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में उसे पैर में गोली लगी। एक अस्पताल में उसका इलाज कराया जा रहा है।

Latest Crime News