A
Hindi News क्राइम बीजेपी की महिला नेता की बेंगलुरु में हत्या, पुरानी रंजिश की आशंका

बीजेपी की महिला नेता की बेंगलुरु में हत्या, पुरानी रंजिश की आशंका

कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा की नेता और बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की दो बार की पूर्व पार्षद रेखा कादिरेश की गुरुवार को यहां उनके कार्यालय के बाहर बाइक सवार दो हमलावरों ने हत्या कर दी। 

Rekha Kadiresh Killed, Rekha Kadiresh Murder, Rekha Kadiresh Bengaluru- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/REKHA.KADIRESH वृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) की एक पूर्व भाजपा पार्षद की गुरुवार को कॉटनपेट में उनके घर के सामने हत्या कर दी गई।

बेंगलुरू: कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा की नेता और बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की दो बार की पूर्व पार्षद रेखा कादिरेश की गुरुवार को यहां उनके कार्यालय के बाहर बाइक सवार दो हमलावरों ने हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि वे हत्या के पीछे एक पुरानी दुश्मनी पर संदेह कर रहे हैं। कॉटनपेट बेंगलुरु के अत्यधिक घनी आबादी वाले क्षेत्रों में से एक के अलावा सबसे पुराने इलाकों और व्यावसायिक स्थानों में से एक है। रेखा की उम्र लगभग 45 वर्ष थी, उनके परिवार में उनकी एक बेटी है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पूर्व) एस. मुरुगन ने मीडिया को बताया कि सुबह करीब 10:30 बजे चलवाडिपल्या के भाजपा पार्षद राहत सामग्री और नाश्ते के वितरण की निगरानी कर रहे थे जब यह घटना हुई। पुलिस ने कहा कि रेखा कॉटनपेट में फूलों के बगीचे के पास अपने कार्यालय में थीं और राहत सामग्री और नाश्ते के वितरण की निगरानी कर रही थीं, तभी बाइक सवार दो हमलावरों ने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। पुलिस ने कहा कि उन्हें केम्पेगौड़ा आयुर्विज्ञान संस्थान (KIMS) ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने कहा, ‘प्रथम दृष्टया जांच से पता चला है कि यह एक सुनियोजित हमला था या किसी अंदरूनी सूत्र के शामिल होने की संभावना हो सकती है, क्योंकि कार्यालय के बाहर लगे CCTV कैमरे बंद पाए गए हैं।’ आबादी वाले इलाके के पड़ोसियों का दावा है कि उन्होंने केवल कुछ शोर सुना है। पुलिस ने कहा, ‘जब तक पड़ोसी बाहर निकले, हमलावर बाइक पर सवार हो गए और रेखा को खून से लथपथ पाया।’ 

रेखा के पति एस. कादिरेश, जिनके ऊपर जबरन वसूली और हत्या के मामलों सहित 14 मुकदमे थे, उनकी तीन साल पहले फरवरी 2018 में चलवाडिपल्या में मुनेश्वर मंदिर के पास हत्या कर दी गई थी। उस समय वह शिवरात्रि की तैयारियों की देखरेख कर रहे थे। कादिरेश गिरोह ने उनकी मौत के 2 महीने बाद ही शोभन की हत्या कर दी गई। पुलिस ने कहा कि कादिरेश और उनके गिरोह की पीटर के आदमियों से दुश्मनी थी और 2017 में उसकी भतीजी के पीटर के साथ भाग जाने के बाद कादिरेश से रंजिश ज्यादा बढ़ गई थी।

2018 में उनकी हत्या ने राजनीतिक मोड़ ले लिया था। बीएस येदियुरप्पा और आर. अशोक सहित राज्य बीजेपी के नेताओं ने गंभीर आरोपी लगाए थे। अशोक ने आरोप लगाया था कि कादिरेश को जेडी (एस) विधायक बीजेड जमीर अहमद खान के इशारे पर मौत की नींद सुलाया गया था, जो अब कांग्रेस में हैं और विपक्ष के नेता सिद्धरमैया के सहयोगी प्रमुख हैं।

Latest Crime News