A
Hindi News क्राइम बम धमाकों से थर्राया पश्चिम बंगाल, जानें क्या हुआ नुकसान और किसने रची थी साजिश?

बम धमाकों से थर्राया पश्चिम बंगाल, जानें क्या हुआ नुकसान और किसने रची थी साजिश?

Bomb Blast in West Bengal: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बम धमाके की बात सामने आ रही है। गनीमत यह थी कि जिस वक्त ये धमाके हुए उस दौरान ज्यादा भीड़ नहीं थी। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। एक के बाद एक कई लगातार हुए धमाकों से पश्चिम बंगाल थर्रा उठा। अब तक चार लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

ब्लास्ट की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI ब्लास्ट की प्रतीकात्मक फोटो

Bomb Blast in West Bengal: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बम धमाके की बात सामने आ रही है। गनीमत यह थी कि जिस वक्त ये धमाके हुए उस दौरान ज्यादा भीड़ नहीं थी। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। एक के बाद एक कई लगातार हुए धमाकों से पश्चिम बंगाल थर्रा उठा। अब तक चार लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं।

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के जगद्दल इलाके में रविवार को हुए कई बम विस्फोटों में चार लोग घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के एक अधिकारी ने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार रात मैरिज हॉल में संगीत बजाने को लेकर शादी में शामिल कुछ लोगों और एक स्थानीय निवासी के बीच कहासुनी हो गई। अधिकारी ने कहा कि रविवार तड़के विवाह भवन के सामने कई देसी बम विस्फोट हुए जिसमें चार बाराती घायल हो गए। इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने इलाके में छापेमारी कर पांच लोगों को हिरासत में लिया है।

घटनास्थल से कई जिंदा बम बरामद
पुलिस की छापेमारी के दौरान इलाके से दो और बम बरामद किए गए हैं। इस घटना को लेकर राजनीतिक बयानबाजी और दोषारोपण भी शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर वर्ष 2023 में पंचायत चुनावों से पहले राज्यभर में बम का "भंडारण" करने का आरोप लगाया है। हालांकि, टीएमसी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि भाजपा "झूठे" आरोप लगा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने संवाददाताओं से कहा कि स्थानीय टीएमसी नेताओं ने इलाके में बम का "भंडारण" किया है और जब भी कोई विवाद होता है, तो सत्तारूढ़ दल के उपद्रवियों द्वारा बम फेंके जाते हैं।

टीएमसी की बताई जा रही संलिप्तता
सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘‘उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर उपमंडल के तहत भाटपारा-जगदल बेल्ट में कई बम विस्फोट और विस्फोटक की बरामदगी हुई थी और हर घटना में टीएमसी की संलिप्तता साबित हुई है। ’’ टीएमसी की राज्य इकाई के प्रवक्ता जय प्रकाश मजूमदार ने कहा, ‘‘भाजपा टीएमसी के खिलाफ झूठे आरोप लगा रही है। हमारे लोग ऐसी घटनाओं में शामिल नहीं हैं।’’ उन्होंने कहा, ’’ छिटपुट घटनाएं हुई हैं। हमारी पार्टी का उनमें से किसी से कोई संबंध नहीं है। पुलिस इस संबंध में कार्रवाई कर रही है।

Latest Crime News