A
Hindi News क्राइम बुलंदशहर की कंपनी पर 424 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप, CBI ने दर्ज किया केस

बुलंदशहर की कंपनी पर 424 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप, CBI ने दर्ज किया केस

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) स्थित निजी कंपनी के निदेशक और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ 424.07 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। यह केस आईडीबीआई बैंक के नेतृत्व में 7 बैंकों के कंसोर्टियम की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

CBI registers case against Bulandshahr based private company in 424 crore fraud case- India TV Hindi Image Source : GOOGLE CBI registers case against Bulandshahr based private company in 424 crore fraud case

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) स्थित निजी कंपनी के निदेशक और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ 424.07 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। यह केस आईडीबीआई बैंक के नेतृत्व में 7 बैंकों के कंसोर्टियम की शिकायत पर दर्ज किया गया है। आईडीबीआई बैंक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उधारकर्ता कंपनी ने नकली पर्चेज ऑर्डर के नाम पर बैंक से पैकिंग क्रेडिट का लाभ उठाया। 

आरोप लगाया गया कि कंपनी गैर-कंसोर्टियम बैंकों के साथ चालू खाता बनाए हुए थी और इन खातों के जरिए कंसोर्टियम के सदस्यों को जानकारी दिए बिना उसे बेच दिया गया। यह भी आरोप लगाया गया कि संबंधित पक्षों के साथ भारी लेनदेन किया गया, जिनके पास टिन पंजीकरण आदि तक नहीं थे।

सीबीआई ने दिल्ली और बुलंदशहर में अभियुक्तों के ठिकानों पर आज तलाशी ली। जिसमें कुछ गुप्त दस्तावेजों/सामग्रियों की बरामदगी हुई। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Latest Crime News