A
Hindi News क्राइम Crime News: इनकम टैक्स अधिकारी बनकर आए लुटेरे, लाखों की नकदी और सोना लूटकर फरार

Crime News: इनकम टैक्स अधिकारी बनकर आए लुटेरे, लाखों की नकदी और सोना लूटकर फरार

Crime News: पुलिस ने कहा कि लुटेरों ने व्यापारी सत्यनारायण तांबी के पोते को बंदूक के बल पर अपने कब्जे में ले लिया और अलमारी की चाभी मांगी।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Representational Image

Highlights

  • 50 लाख रुपये नकदी, 45 लाख रुपये का सोना लूटा
  • व्यापारी के पोते को बंदूक के बल पर कब्जे में लेकर लूटपाट
  • लुटेरे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर अपने साथ ले गए

Crime News: जयपुर में अपराध की एक ऐसी घटना हुई जिसने पूरे शहर में सनसनी मचा दी है। शहर के नागतलाई इलाके में पांच अज्ञात लोगों ने बुधवार को एक आटा व्यापारी व उसके परिवार वालों को बंधक बनाकर 50 लाख रुपये नकद और करीब 45 लाख रुपये मूल्य का एक किलो सोना लूट लिया। पुलिस के मुताबिक पांच अज्ञात लोग बुधवार शाम को आयकर (आईटी) अधिकारी बनकर व्यापारी के घर में घुसे। उस समय व्यापारी की पत्नी, पुत्र, पुत्रवधू सहित पूरा परिवार घर में मौजूद था। 

50 लाख रुपये नकदी,  45 लाख रुपये का सोना लूटा 

पुलिस ने कहा कि लुटेरों ने व्यापारी सत्यनारायण तांबी के पोते को बंदूक के बल पर अपने कब्जे में ले लिया और अलमारी की चाभी मांगी। थानाधिकारी ने कहा, "हमने आसपास के स्थानों के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज ले लिए हैं और अपराधियों को खोजा जा रहा है। अपराधियों ने योजना को अंजाम देने से पहले व्यापारी के बारे में पूरी जानकारी जुटाई थी। प्राथमिकी के अनुसार, 50 लाख रुपये नकदी और 45 लाख रुपये का सोना लूटा गया है।” 

पुलिस मामले की जांच में जुटी

पुलिस ने कहा कि डकैत व्यापारी के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर अपने साथ ले गए। फोरेंसिक टीम ने बुधवार देर रात मौके से साक्ष्य जुटाए हैं और शहर की सीमाओं को सील कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। व्यापारी के आवास के पीछे दो दुकानें और एक गोदाम भी है। यह घटना तब हुई जब छह मजदूर और दो लिपिक कार्यस्थल से चले गए। पुलिस ने कहा कि मजदूरों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। 

 कानून-व्यवस्था के खिलाफ बीजेपी की प्रदर्शन

जयपुर में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर बीजेपी लंबे अर्से सरकार के खिलाफ अपनी नराजागी जता रही है।इसी सिलसिले में शनिवार को जयपुर में  बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कानून-व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया। बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता शहीद स्मारक पर एकत्र हुए, जहां से वे एक रैली निकाले हुए सिविल लाइंस रेलवे क्रॉसिंग पहुंचे। पुलिस ने उन्हें रेलवे क्रॉसिंग पर सिविल लाइंस की ओर बढ़ने से रोक दिया, जिसके बाद उन्होंने गिरफ्तारी दी। बीजेपी नेता पूनिया ने संवाददाताओं से कहा, “राजस्थान में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से खराब है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास इसका कोई जवाब नहीं है। उनके शासन में राज्य अपराध की राजधानी बन गया है और लोग परेशान हैं।” उन्होंने कहा, “अपराध तभी होता है, जब‍ अपराधी बेखौफ हो जाता है। राजस्थान में कांग्रेस के शासन में यही हो रहा है।” 

इनपुट-भाषा

Latest Crime News