A
Hindi News क्राइम अमेठी में दलित प्रधान के पति की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत, हत्या का आरोप

अमेठी में दलित प्रधान के पति की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत, हत्या का आरोप

<p>Murder in Amethi</p>- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Murder in Amethi

अमेठी, 30 अक्‍टूबर (भाषा) जिले में मुंशीगंज के बंदोइया में एक दलित महिला प्रधान के पति की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने हत्‍या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने शुक्रवार को बताया, ‘‘बीती रात 11.56 बजे घटना के संबंध में जानकारी मिली कि कृष्‍ण कुमार नामक व्यक्ति के अहाते में बंदोइया की प्रधान छोटका देवी के पति अर्जुन कोरी गंभीर हालत में पड़े हुए हैं। तत्‍काल पुलिस पहुंची और कोरी को अस्‍पताल भिजवाया।’’ 

उन्होंने बताया, ‘‘आज सुबह लखनऊ ले जाते समय उनकी मौत हो गई। परिजनों की तहरीर के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।’’ इस संदर्भ में मृतक कोरी के बेटे सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उसके पिता बृहस्‍पतिवार की शाम को छह बजे सब्‍जी खरीदने के लिए बाजार गये थे। जब वह घर नहीं लौटे तो तलाश शुरू हुई और वह कृष्‍ण कुमार तिवारी नामक व्यक्ति के अहाते की चाहरदीवार के अंदर अधजले हुए गंभीर अवस्‍था में मिले। सुरेंद्र ने बताया कि गंभीर हालत में कोरी को सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र भेटुआ ले जाया गया। जहां चिकित्‍सकों ने उन्‍हें सुल्तानपुर भेज दिया। 

उन्होंने बताया कि इसके बाद वहां के डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ ले जाने के लिए कहा और रास्‍ते में ही उनकी मौत हो गई। सुरेंद्र ने दावा किया कि मृत्यु से पहले उसके पिता ने चार लोगों का नाम लिया था और कहा था उन्‍हें मारने-पीटने के बाद आग लगा दी गयी। उन्होंने रंजिश के चलते हत्या किए जाने का आरोप लगाया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले में एफएसएल और सर्विलांस की टीम लगी हैं और निष्‍पक्ष जांच होगी। अधिकारी ने दावा किया कि आरोपी शीघ्र पकड़ लिए जाएंगे। 

Latest Crime News