A
Hindi News क्राइम साइबर अपराध के खिलाफ दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 आरोपी गिरफ्तार

साइबर अपराध के खिलाफ दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 आरोपी गिरफ्तार

साइबर अपराध के खिलाफ दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने के मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

साइबर अपराध के खिलाफ दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 आरोपी गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : PIXABAY साइबर अपराध के खिलाफ दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: साइबर अपराध के खिलाफ दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने के मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के सहारे लोगों को ठगते थे। यह रिसेलिंग से जुड़ी ऐप्स, जैसे- ओएलएक्स, क्विकर के जरिए लोगों को निशाना बनाते थे और उनसे ठगी करते थे। यह असम और तेलंगाना के सिमों का इस्तेमाल करते थे। 

यह लोग पहले पीड़ितों का विश्वास हासिल करने के लिए खुद को सेना/अर्धसैनिक बलों के कर्मी के रूप में पेश करते थे। इसके बाद पीड़ित को लालच देने के लिए नकली Paytm स्क्रीनशॉट को भेजते थे और ठगी का शिकार बनाने के लिए QR कोड स्कैन करने को कहते थे। ऐसा करते ही पीड़ित ठगी का शिकार हो जाता था। 

पुलिस ने ऐसे ठगी करने वाले 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, इनमें दो जुबेनाइल हैं। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने नुह, भरतपुर और मथुरा ट्राइ-जंक्शन इलाके से किए जा रहे साइबर क्राइव को रोकने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। आने वाले समय में इस तरह के अपराधों से जुड़े और भी आरोपी गिरफ्तार होने वाले हैं।

Latest Crime News