A
Hindi News क्राइम 2 हजार रुपये का उधार हुआ 28 हजार, साहूकार के उत्पीड़न के चलते फांसी पर लटका किसान

2 हजार रुपये का उधार हुआ 28 हजार, साहूकार के उत्पीड़न के चलते फांसी पर लटका किसान

महाराष्ट्र में एक किसान ने साहूकार की प्रताड़ना से तंग आकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, साहूकार ने किसान को 2 हजार रुपये का कर्ज दिया था, और ब्याज सहित 28 हजार रुपये वापस मांग रहा था।

Farmer Suicide, Farmer Debt Suicide, Farmer Suicide Money-lender, Farmer Suicide Maharashtra- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL महाराष्ट्र में एक किसान ने साहूकार की प्रताड़ना से तंग आकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

औरंगाबाद: महाराष्ट्र में एक किसान ने साहूकार की प्रताड़ना से तंग आकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, साहूकार ने किसान को 2 हजार रुपये का कर्ज दिया था, और ब्याज सहित 28 हजार रुपये वापस मांग रहा था। पुलिस द्वारा मंगलवार को दी गई जानकारी के मुतिबक, महाराष्ट्र के बीड जिले में कर्ज में डूबे किसान ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। सूद समेत पूरी रकम चुकाने के लिए साहूकार द्वारा लगातार परेशान किए जाने और पीटे जाने के बाद उसने यह कदम उठाया। 

पेड़ से लटक गया किसान
पुलिस ने मामले के बारे में बताते हुए कहा कि ऋण देने वाले साहूकार युवराज बहिर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उप-निरीक्षक सुरेश माली ने बताया कि बीड के गांव राजुरी (नवगान) में रविवार को किसान गंगाराम गावड़े (45) ने अपने घर के पास एक पेड़ से कथित रूप से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। अधिकारी ने बताया कि गावड़े द्वारा कथित तौर पर लिखा गया एक सुसाइड नोट घटनास्थल पर पाया गया। अपने इस सुसाइड नोट में गावड़े ने बहिर पर उसका उत्पीड़न करने और उसके साथ मारपीट करने का गंभीर आरोप लगाया था।

आरोपी हुआ गिरफ्तार
सुरेश माली ने बताया कि गावड़े ने बहिर से 2,000 रुपये लिए थे, जो कथित तौर पर ब्याज सहित 28,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कह रहा था। गावड़े ने लिखा कि बहिर उसे धमकी भी दे रहा था। अधिकारी ने बताया कि 9 अक्टूबर को साहूकार ने गावड़े को अपने फॉर्म में बुलाया, जहां उसने उसके साथ कथित रूप से मारपीट की और उसका दोपहिया वाहन भी छीन लिया। अधिकारी ने बताया कि आरोपी साहूकार बहिर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), 323 (चोट पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Latest Crime News