A
Hindi News क्राइम GST में बड़ा फर्जीवाड़ा करने वाले 40 लोग गिरफ्तार, 1 साल में 5310 करोड़ रुपए की गड़बड़ी आई सामने

GST में बड़ा फर्जीवाड़ा करने वाले 40 लोग गिरफ्तार, 1 साल में 5310 करोड़ रुपए की गड़बड़ी आई सामने

CGST दिल्ली नार्थ कमिश्नरेट के ऑफिसर्स ने इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर शुक्रवार को कृष्ण कुमार नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। 

GST में बड़ा फर्जीवाड़ा करने वाले 40 लोग गिरफ्तार, 1 साल में 5310 करोड़ रुपए की गड़बड़ी आई सामने- India TV Hindi Image Source : INDIA TV GST में बड़ा फर्जीवाड़ा करने वाले 40 लोग गिरफ्तार, 1 साल में 5310 करोड़ रुपए की गड़बड़ी आई सामने

नई दिल्ली। CGST दिल्ली नार्थ कमिश्नरेट के ऑफिसर्स ने इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर शुक्रवार को कृष्ण कुमार नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। कृष्ण कुमार अपने दोस्तों और कर्मचारियों के डॉक्युमेंट्स के आधार पर फर्जी फर्म चला रहा था। अब तक कि जांच में ऐसी पांच फर्जी फर्म्स श्रद्धा ट्रेडर्स, अंशारा इम्प्लेक्स, विजेता इन्टरप्राइसिस, एसएम एजेंसी, दीपाषा सेल्स के नाम से पता लगी है जिसका इस्तेमाल ये सामान जैसे घी तेल के नाम पर बिल का फर्जीवाड़ा करके करीब 94 करोड़ रुपए का इनकम टैक्स में गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है।

आरोपी के घर में सर्च के दौरान एटीएम कार्ड्स, साइंड चैक्स, बैंक के दस्तावेज, ट्रांसपोर्ट कंपनी के स्टेम्पस जिसको फर्म्स के इवे बिल पर इस्तेमाल किया जाता था। मोबाइल फोन के सिम कार्ड्स जिनका इस्तेमाल फर्जी फर्म्स को रजिस्टर्ड करने के लिए किया था बरामद किए गए हैं। कृष्ण कुमार के ऊपर CGST एक्ट 132(1), (b) 2017 के तहत कारवाही करते हुए इसे गिरफ्तार किया गया और 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है। एडिशनल कमिश्नर राजेन्द्र जिंदल के मुताबिक 2020-21 में CGST दिल्ली जॉन ने 40 लोगो को गिरफ्तार किया है, जिसमें लगभग 5310 करोड़ रुपए के GST गड़बड़ी सामने आई है।

Latest Crime News