A
Hindi News क्राइम बाथरूम में महिला ने दिया बेटी को जन्म, खिड़की तोड़कर बाहर नाले में फेंका, फिर दी ये दलील, जानिए

बाथरूम में महिला ने दिया बेटी को जन्म, खिड़की तोड़कर बाहर नाले में फेंका, फिर दी ये दलील, जानिए

कोलकाता के कस्बा इलाके में एक महिला ने बाथरूम में बच्चे को जन्म दिया और फिर खिड़की का शीशा तोड़कर उसे बाहर नाले में फेंक दिया। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि महिला शराबी थी।

kolkata cruel mother- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO महिला ने जन्म दिया और बच्ची को फेंका

कोलकाता: कस्बा इलाके में एक महिला ने अपने आवास के शौचालय के अंदर एक बच्चे को जन्म दिया और उसे शौचालय की खिड़की तोड़कर बाहर नाले में फेंक दिया, एक दिन बाद इलाज के दौरान नवजात की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, महिला की पहचान 32 साल की निकोला स्टैनिस्लास के रूप में हुई है, जो शनिवार की शाम करीब साढ़े चार बजे शौचालय गई थी। कुछ स्थानीय लोगों ने कांच टूटने की आवाज सुनी और अपने घरों से बाहर आने पर देखा कि महिला ने शौचालय की खिड़की तोड़कर कुछ बाहर फेंका था जो नाली में फंस गया था।

स्थानीय लोगों ने शौचालय के पास जाने पर नवजात शिशु को नाले में पड़ा देखा तो उसे बाहर निकाला और पुलिस को जानकारी दी। कस्बा थाने की एक टीम मौके पर पहुंची और खून से लथपथ महिला और उसके नवजात शिशु को एक निजी अस्पताल में पहुंचाया, जहां बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई थी और रविवार की सुबह अस्पताल के नवजात वार्ड में उसकी मौत हो गई।

महिला ने किया ये दावा

पूछताछ के दौरान निकोला ने कहा कि उसे नहीं पता था कि वह गर्भवती है क्योंकि पिछले कुछ महीनों से उसे मासिक धर्म हो रहा था। दरअसल, निकोला के पति एंडी स्टैनिस्लास और परिवार के अन्य सदस्यों को भी उनकी गर्भावस्था के बारे में पता नहीं था। निकोला ने कहा कि वह शनिवार दोपहर शौच के लिए शौचालय गई थी, तभी उसने बेटे को जन्म दिया। चूंकि वह अपनी गर्भावस्था से अनभिज्ञ थी, इसलिए लड़के के जन्म ने उसे परेशान कर दिया और उसने खिड़की तोड़कर नवजात शिशु को शौचालय से बाहर फेंक दिया।

पुलिस की जांच में खुलासा-शराबी है महिला

पुलिस के मुताबिक, निकोला और उसका पति जून 2022 से लिव-इन रिलेशनशिप में थे और पिछले साल नवंबर में दोनों ने शादी कर ली। पुलिस ने कहा कि निकोला और उसका पति दोनों ही कट्टर शराबी थे। निकोला एक गृहिणी हैं, जबकि उनके पति एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के लिए काम करते हैं। पुलिस ने बताया कि निकोला मानसिक रूप से अस्थिर थी और पिछले दो-तीन महीनों से बहुत कम बोलती थी।

पुलिस ने कहा कि हालांकि निकोला ने कहा कि उसे अपनी गर्भावस्था के बारे में पता नहीं था, नवजात का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि महिला ने समय से पहले सात महीने के बच्चे को ही जन्म दिया था।

डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि बच्चे को गर्भ में चोट लगी थी, जिससे खून बहने लगा और निकोला ने इसे मासिक धर्म समझ लिया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि नवजात बच्ची की मौत गंभीर चोट और कुपोषण के कारण हुई है।

पुलिस ने कहा कि हालांकि उसके पति ने उसे खुद की जांच कराने और यह देखने के लिए कहा कि क्या वह गर्भवती है, निकोला डॉक्टर के पास नहीं गई क्योंकि उसे नियमित मासिक धर्म हो रहा था।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने यह भी कहा कि पूछताछ के दौरान, निकोला ने न केवल अपने बच्चे को शौचालय से बाहर फेंकने की बात कबूल की, बल्कि उसने यह सोचकर शौचालय के अंदर पानी की बाल्टियां भी डालीं कि यह उसके बच्चे को नाले से दूर कर देगा। निकोला का अभी इलाज चल रहा है। पुलिस ने निकोला के खिलाफ आईपीसी की धारा 315 (बच्चे को जीवित पैदा होने से रोकने या जन्म के बाद उसकी मौत का कारण बनने के इरादे से किया गया कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया है।

Latest Crime News