A
Hindi News क्राइम Jharhand News: देवघर में कई जगहों पर पुलिस का छापा, लगभग पांच किलो गांजा किया जब्त

Jharhand News: देवघर में कई जगहों पर पुलिस का छापा, लगभग पांच किलो गांजा किया जब्त

Jharhand News: झारखंड के देवघर जिले के विभिन्न स्थानों पर तथा पड़ोसी दुमका जिले में छापेमारी कर पुलिस ने करीब पांच किलो गांजा एवं सवा लाख रुपया नकद बरामद किया है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Jharhand News: झारखंड के देवघर जिले के विभिन्न स्थानों पर तथा पड़ोसी दुमका जिले में छापेमारी कर पुलिस ने करीब पांच किलो गांजा एवं सवा लाख रुपया नकद बरामद किया है। इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि बरामद नशीले पदार्थ की कीमत लगभग साढ़े तीन लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस बरामदगी के सिलसिले में मुख्य गांजा तस्कर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गुप्त सूचना के आधार पर की छापेमारी

देवघर सदर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (SDPO) पवन कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने 16 सितंबर को जिले के कुण्डा, देवीपुर एवं नगर थाना क्षेत्र में तथा दुमका जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई। जिसमें कुल 4.82 किलोग्राम गांजा के अलावा 1,27,210 रूपये नकद बरामद किये। अधिकारी ने बताया कि इस बरामदगी के सिलसिले में मुख्य गांजा तस्कर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कुमार ने बताया कि पुलिस इन सभी मामलों की विस्तृत जांच कर रही है।

हाल में यूपी में पकड़ा गया था इतनी कीमत का गांजा

हाल ही में उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फ़ोर्स (STF) ने मथुरा पुलिस के सहयोग से एक मुखबिर की सूचना पर मथुरा के थाना मगोर्रा क्षेत्र में 15 कुंतल से भी ज्यादा गांजा बरामद किया। बरामद गांजे की कीमत 4 करोड़ रुपए के करीब आंकी गई। STF नोएडा यूनिट की एक टीम आगरा क्षेत्र में थी। इसी दौरान टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि मथुरा के थाना मगोर्रा क्षेत्र में गांजे की बड़ी खेप मौजूद है। टीम सूचना पर थाना मगोर्रा क्षेत्र पहुंची। यहां एसटीएफ की टीम ने मथुरा पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मथुरा पुलिस की तरफ से मगोर्रा पुलिस एसटीएफ की यूनिट के साथ मौके पर पहुंची और छापामार कर गांजा की खेप बरामद की।

Latest Crime News