A
Hindi News क्राइम कर्नाटक में महिला को निर्वस्त्र घुमाया, फिर बिजली के खंभे से बांधा, पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार

कर्नाटक में महिला को निर्वस्त्र घुमाया, फिर बिजली के खंभे से बांधा, पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार

कर्नाटक में एक महिला संग बदसलूकी का मामला देखने को मिला है। यहां एक महिला को पहले तो कुछ लोगों ने निर्वस्त्र घुमाया फिर उसे खंभे से बांध दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को रिहा कराया और 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Karnataka a woman was paraded naked then tied to an electric pole Belagavi police arrested 7 people- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

कर्नाटक के बेलगाी जिले के एक गांव में महिला संग दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। यहां एक महिला के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई और उसे निर्वस्त्र घुमाया गया। इसके बाद महिला को बिजली के खंभे से बांध दिया गया। सोमवार को पुलिस ने यह जानकारी साझा की। पुलिस ने कहा कि यह घटना महिला के पुत्र के एक लड़की के साथ भाग जाने के बाद हुई है। पुलिस ने कहा कि लड़की की किसी और से सगाई होने वाली थी। लड़की की हरकत के बारे में पता चलने पर उसके परिवारवालों ने न्यू वंटामुरी गांव स्थित लड़के के घर पर हमला कर दिया। इस दौरान उन्होंने लड़के के घर को क्षतिग्रस्त किया और लड़के की मां को घसीट कर ले गए। इसके बाद उन्होंने महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया और बिजली के खंभे से बांध दिया। 

महिला को घुमाया निर्वस्त्र

इस घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को मुक्त कराया। बता दें कि इस घटना के मद्देजर पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच कर रही है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती इलाके में कर दी घई है। बेलगावी पुलिस आयुक्त सिद्धरामप्पा ने कहा कि 24 वर्षीय अशोक और 18 वर्षीय प्रियंका, दोनों एक ही समुदाय और एक ही गांव के हैं और एक-दूसरे से प्यार करते थे। उन्होंने बताया कि सोमवार रात करीब साढ़े बारह बजे दोनों गांव से भाग गए। पुलिस ने बताया कि इससे नाराज होकर लड़की के माता-पिता और रिश्तेदार लड़के के घर में घुस आए और उसकी मां के साथ अमानवीय व्यवहार किया। उन्होंने कहा, “सुबह चार बजे सूचना मिलने पर, हमारे पुलिस उप-निरीक्षक ने गांव का दौरा किया, उसके बाद अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी वहां पहुंचे। सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।” 

पुलिस ने दर्ज किया केस

उन्होंने बताया कि काकाती पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। घटना पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा, “जिन लोगों ने अपराध किया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।” घटना को “बेहद अमानवीय” करार देते हुए मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बाद में सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “इससे पूरे समाज का सिर शर्म से झुक गया है। हमारी सरकार किसी भी कारण से ऐसे घृणित कृत्यों को बर्दाश्त नहीं करेगी।” उन्होंने कहा, “मामले के संबंध में कुछ लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की कार्रवाई कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना हमारी पूरी जिम्मेदारी है।” इलाके का दौरा करने वाले गृह मंत्री जी।परमेश्वर ने इस घटना को अमानवीय करार दिया। उन्होंने बताया, लड़की के परिवार के 10-15 सदस्यों ने युवक की मां पर हमला किया, जो घर पर अकेली थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने महिला को बचाया और उपचार के लिये अस्पताल लेकर गई। उन्होंने कहा कि मामले में गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि घर से जाने वाले युगल का पता लगाने और उन्हें वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है। 

(इनपुट-भाषा)

Latest Crime News