A
Hindi News क्राइम पहले शादी का झांसा दिया, फिर IAS बनने की खुशखबरी; इश्क में युवक के साथ 40 लाख का स्कैम

पहले शादी का झांसा दिया, फिर IAS बनने की खुशखबरी; इश्क में युवक के साथ 40 लाख का स्कैम

फेसबुक से दोस्ती हुआ। दोस्ती को प्यार में बदला गया फिर युवक के साथ स्कैम होना शुरु हो गया। महिला ने शादी का झांसा देकर एक व्यक्ति से 40 लाख रुपये की ठगी की। युवक को बाद में एहसास हुआ कि मेरे साथ स्कैम हो गया है।

युवक के साथ 40 लाख की ठगी हो गई है।- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO युवक के साथ 40 लाख की ठगी हो गई है।

कर्नाटक में एक महिला शादी के नाम पर एक व्यक्ति से 40 लाख रुपये ठग लिए। महिला ने युवक को शादी का झांसा दिया था। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला ने युवक को आईएएस अधिकार बनने की खुशखबरी दी थी। महिला ने युवक से कई लेनदेन के जरिए 41,26,800 रुपये ट्रांसफर करवाए। जिसके बाद बगलुरु गांव के रहने वाले पीड़ित परमेश्वर हिप्परागी ने साइबर पुलिस में मामला दर्ज कराया है।  

मां के दफनाने के लिए मांगे पैसे 
पुलिस के मुताबिक, आरोपी फेसबुक पर निजी कंपनी के कर्मचारी हिप्परागी के संपर्क में आया था। महिला के.आर. हसन की मंजुला ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी और रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद 29 जून से उसकी चैटिंग शुरू हो गई। मंजुला ने अपनी मां के बीमार होने का दावा करते हुए 700 रुपए ट्रांसफर मांगे थे। इसके बाद मां के अस्पताल में भर्ती होने और दफनाने के लिए वह उससे पैसे वसूलती रही।

UPSC की परीक्षा पास करने के नाम पर स्कैम
सबसे चौंकाने वाला मामला तब सामने आया जब आरोपी मंजुला ने कहा कि उसने यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली है और अब वह एक आईएएस अधिकारी बन गई है। मंजुला ने युवक को बताया कि उन्हें जिला आयुक्त की नौकरी की पेशकश की गई है और वह प्रभार लेने के लिए बेंगलुरु जा रही हैं। वह उससे हजारों में पैसे ट्रांसफर करने के लिए कहने लगी और बाद में लाखों में यह वादा करते हुए कि वह उसे यह पैसे एक बार में वापस कर देगी।

काफी देर बाद युवक को समझ आया
युवक ने बिना सोचे-समझे उसके खाते में 41,26,800 रुपये भेज दिया लेकिन तब तक देर हो चुका था। परमेश्वर को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हो गई है। इसके बाद आनन-फानन में उसने साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। आरोपी को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है।

Latest Crime News