A
Hindi News क्राइम मुंबई में फल बेचता मिला यूपी में बीजेपी नेता की हत्या का आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई में फल बेचता मिला यूपी में बीजेपी नेता की हत्या का आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता की हत्या के मामले में वांछित एक अपराधी को मुंबई में गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने शनिवार को बताया कि इस अपराधी को मुंबई के जोगेश्वरी से गिरफ्तार किया गया।

Mumbai BJP Fruits, Killer BJP Leader, Killer BJP Leader Fruits, Killer BJP Leader Fruits Mumbai- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL उत्तर प्रदेश के हापुड़ में भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता की हत्या के मामले में वांछित एक अपराधी को मुंबई में गिरफ्तार किया गया है।

मुंबई: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता की हत्या के मामले में वांछित एक अपराधी को मुंबई में गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने शनिवार को बताया कि इस अपराधी को मुंबई के जोगेश्वरी से गिरफ्तार किया गया।  पुलिस ने कहा कि 32 वर्षीय आरोपी आशू उर्फ प्रवीन उर्फ आकाश राजेंद्र सिंह जोगेश्वर में काफी लंबे समय से फल बेचता था। आरोपी आशू पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात मिर्ची गैंग का भी सदस्य रहा है।

बीजेपी नेता राकेश शर्मा की हत्या में था वांछित
पुलिस ने बताया कि आशू ने अपने साथियों के साथ मिलकर कथित तौर पर हापुड़ जिले के धउलाना में सितंबर 2019 में भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता राकेश शर्मा की हत्या की थी। डीसीपी क्राइम अकबर खान ने बताया कि बाद में उसने और उसके साथियों ने नोएडा के एक उद्योगपति गौरव चंदेल की 6 जनवरी, 2020 को हत्या कर दी थी। उन्होंने जानकारी दी कि आरोपी आशू पर हत्या, अपहरण, फिरौती और अन्य तरह के कई अपराधों से जुड़े 17 मामले दर्ज हैं।

आशू के सिर पर था ढाई लाख रुपये का इनाम
डीसीपी क्राइम अकबर खान ने बताया कि आशू मुख्य रूप से अपने साथियों के साथ उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में अपराध किया करता था। उन्होंने बताया कि पिछले एक साल से वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर था। खान ने कहा कि आशू के सिर पर ढाई लाख रुपये का इनाम था। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश से भागने के बाद आरोपी रूप बदलकर कई स्थानों पर छिपता रहा और अंत में मुंबई आ गया। खान ने कहा कि मुंबई आकर वह फल बेचने लगा। 

‘आरोपी ने अपने अपराथ कबूल कर लिए हैं’
अकबर खान ने कहा कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की सुबह आशू को जोगेश्वरी से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि आरोपी ने अपने अपराध कबूल कर लिए हैं और उसे आगे की कार्रवाई के लिए यूपी पुलिस को हवाले कर दिया गया है। (IANS)

Latest Crime News