A
Hindi News क्राइम पुलिस की फिल्मी स्क्रिप्ट में फंस गया मर्डर आरोपी, पत्नी की हत्या कर भागा था बांग्लादेश

पुलिस की फिल्मी स्क्रिप्ट में फंस गया मर्डर आरोपी, पत्नी की हत्या कर भागा था बांग्लादेश

नवी मुंबई की पुलिस ने ऐसा जाल बिछाया कि पत्नी की हत्या का आरोपी खुद बांग्लादेश चलकर वापस मुंबई पहुंचा और पुलिस ने उसे गिरप्तार कर लिया। आरोपी मोहम्मद इब्राहिम शेख पत्नी की हत्या करने के बाद 6 दिसम्बर को ही बांग्लादेश फरार हो गया था। 

पुलिस की फिल्मी स्क्रिप्ट में फंस गया मर्डर आरोपी, पत्नी की हत्या कर भागा था बांग्लादेश - India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस की फिल्मी स्क्रिप्ट में फंस गया मर्डर आरोपी, पत्नी की हत्या कर भागा था बांग्लादेश 

मुंबई: नवी मुंबई की पुलिस ने ऐसा जाल बिछाया कि पत्नी की हत्या का आरोपी खुद बांग्लादेश चलकर वापस मुंबई पहुंचा और पुलिस ने उसे गिरप्तार कर लिया। आरोपी मोहम्मद इब्राहिम शेख पत्नी की हत्या करने के बाद 6 दिसम्बर को ही बांग्लादेश फरार हो गया था। ऐसे में पुलिस के लिए उसे बंग्लादेश से गिरफ्तार कर लाना आसान नही था। फिर पुलिस ने भी  हिंदी फिल्मों की कहानी की तरह ऐसी स्क्रिप्ट तैयार की, कि खुद आरोपी पुलिस में जाल में फ़ंस गया और अब वह नवी मुंबई के कलम्बोली पुलिस की गिरफ्त में है। 

दरअसल पूरा मामला नवी मुंबई के कलम्बोली परिसर का है जहां 6 दिसंबर को 26 साल की एक महिला की लाश उसके फ्लैट में मिली थी। पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि मृत महिला का नाम लिपि सागोर शेख है और वह बांग्लादेशी है। इस हत्याकांड का सुराग लगा पाना पुलिस के लिए काफी मुश्किल था। पुलिस के सामने मुश्किल ये थी कि देश के अलग अलग हिस्से में अवैध तरीके से रह रहे  बांग्लादेशी रहते हैं।  ऐसे में उनका न तो सरकार के पास कोई डाटा है न ही किसी और के पास पूरी जानकारी है। 

महिला की पहचान  होने के बाद पुलिस इलेक्ट्रॉनिक एविडेन्स खंगालने शुरू किए तो ये बात सामने आई की महिला के तार मुम्ब्रा इलाके में कुछ लोगों से जुड़े हैं। ऐसे में पुलिस ने मुम्ब्रा में ऐसे लोगों की शिनाख्त शुरू की जो महिला के परिचित थे। इन लोगों से पूछताछ में महिला का नाम लिपि और उसके बांग्लादेशी होने का पता चला। साथ ही ये भी पता चला कि वह अपने पति मोहम्मद इब्राहिम शेख के साथ रहती थी। जब से लिपि की लाश मिली थी तब से मोहम्मद इब्राहिम शेख फरार था। फिर जांच के क्रम में पुलिस को जानकारी मिली कि वो बांग्लादेश चला गया है। 

पुलिस ने उसके कुछ करीबियों को भरोसे में लिया और पत्नी की हत्या कर मुम्बई से बांग्लादेश फरार हुए मोहम्मद इब्राहिम शेख को चालाकी से काम के बहाने ठाणे शहर के मुंब्रा में बुलवाया।  आरोपी के मुम्ब्रा पहुचते ही पुलिस ने उसे दबोच लिया।पूछताछ में आरोपी ने बताया कि बांग्लादेश भागने के पीछे मंशा यही थी कि उसे अब भारत की नवी मुंबई पुलिस  गिरफ्तार नही कर सकती। 
 
पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया की  26 साल की लिपि की यह दूसरी शादी थी। लिपि ने पहले पति को तलाक दिया था और उससे शादी की थी। लेकिन लिपि के सोशल मीडिया अकॉउंट से ये पता चला कि वो मोहम्मद इब्राहिम से शादी के बाद भी अपने पहले पति से सोशल मीडिया के जरिये संपर्क में है। फेसबुक और इंस्ट्राग्राम पर दोनों एक-दूसरे को फॉलो करते हैं और बात करते हैं। इस बात से इब्राहिम को इतना गुस्सा आया कि उसने लिपि की गलादबाकर हत्या कर दी थी। 

Latest Crime News