A
Hindi News क्राइम Maharashtra: परिवार के 9 सदस्यों ने उकसाने पर एक साथ की खुदकुशी, 13 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Maharashtra: परिवार के 9 सदस्यों ने उकसाने पर एक साथ की खुदकुशी, 13 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Maharashtra: महाराष्ट्र के सांगली जिले में एक परिवार के नौ सदस्यों के आत्महत्या करने पर पर पुलिस ने 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि मुंबई से करीब 350 किलोमीटर दूर स्थित गांव में दोनों भाइयों के घरों से सुसाइड नोट भी मिले हैं।

Maharashtra Police (file photo)- India TV Hindi Image Source : PTI Maharashtra Police (Representational Image)

Highlights

  • मृतक भाइयों में एक शिक्षक था और दूसरा पशु चिकित्सक
  • दोनों भाइयों के घरों से मिले हैं सुसाइड नोट
  • आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बनाई है टीमें

Maharashtra: महाराष्ट्र के सांगली जिले में एक परिवार के नौ सदस्यों कुछ लोगों के उकसाने पर आत्महत्या कर ली। इसमें पुलिस आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि सांगली जिले के म्हैसाल गांव में दो भाइयों सहित परिवार के कुल नौ लोग सोमवार को दो मकानों में मृत पाए गए थे। दोनों मृतक भाइयों में एक भाई टीचर था और दूसरा जानवरों का डॉक्टर था। 

उधार न चुका पाने पर उधारी देने वाले कर रहे थे परेशान

उन्होंने बताया कि राजधानी मुंबई से करीब 350 किलोमीटर दूर स्थित गांव में दोनों भाइयों के घरों में ‘सुसाइड नोट’ भी मिले हैं। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच से पता चला है कि दोनों भाइयों ने बहुत लोगों से काफी पैसा उधार ले रखा था। सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने बताया, ‘‘ सुसाइड नोट यह दर्शाता है कि परिवार ने कुछ लोगों से धन उधार लिया था और उसे लौटाने में उन्हें दिक्कतें आ रही थीं।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘ उन्हें इसलिए परेशान किया जा रहा था, जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया है।’’ उन्होंने कहा कि ऐसा मालूम पड़ता है कि उन्होंने किसी कारोबार के लिए धन उधार लिया था।

पुलिस ने किया 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमने 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिनसे धन उधार लिया गया था। परिवार को लगातार उन लोगों द्वारा परेशान किया जा रहा था, जिसके कारण उन्होंने यह कदम उठाया।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने इन 25 लोगों में से 13 लोगों को IPC की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए कुछ आरोपियों के खिलाफ पहले भी पैसे उधार देने के मामले दर्ज हैं। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम बनाई गयी हैं। पुलिस से पूछे जाने पर कि क्या परिवार ने एक साथ जहरीला पदार्थ खा लिया था? उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच अभी चल रही है। 

Latest Crime News