A
Hindi News क्राइम सुशांत सिंह राजपूत मामले में इस कारण एक व्यक्ति गिरफ्तार, देखें पूरी जानकारी

सुशांत सिंह राजपूत मामले में इस कारण एक व्यक्ति गिरफ्तार, देखें पूरी जानकारी

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में फर्जी खबरें फैलाने वाली और महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने वाली वीडियो यूट्यूब पर डालने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Man held for online videos spreading fake news in Sushant case- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/FANPAGE Man held for online videos spreading fake news in Sushant case

 मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में फर्जी खबरें फैलाने वाली और महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने वाली वीडियो यूट्यूब पर डालने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि मुंबई पुलिस की साइबर शाखा ने आरोपी उमर सर्वांग्या के खिलाफ कार्रवाई की है। यह पाया गया है कि वीडियो मानहानिकारक हैं और राज्य सरकार तथा नगर पुलिस की छवि को नुकसान पहुंचाती हैं। 

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच दुश्मनी पैदा करना या बढ़ावा देने वाले बयान देना), 500 (मानहानि), 501 (जानते हुए मानहानिकारक सामग्री मुद्रित करना) और 504 (शांति भंग करने के लिए उकसाने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत पिछले महीने मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया, " हमने पाया कि वीडियो मानहानिकारक हैं और महाराष्ट्र सरकार तथा मुंबई पुलिस की छवि को क्षति पहुंचा रही हैं।" 

अधिकारी ने बताया, " जांच के बाद हमने जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए उसे दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) के तहत उसे नोटिस जारी किया था।" अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया। राजपूत (34) ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर कथित रूप से खुदकुशी कर ली थी। 

Latest Crime News