A
Hindi News क्राइम Nupur Sharma News: ‘नूपुर की जुबान काटने पर एक करोड़ का इनाम’, पुलिस की गिरफ्त में आया सतपाल तंवर

Nupur Sharma News: ‘नूपुर की जुबान काटने पर एक करोड़ का इनाम’, पुलिस की गिरफ्त में आया सतपाल तंवर

भीम सेना के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष सतपाल तंवर ने नूपुर शर्मा पर कई अमर्यादित टिप्पणियां भी की थीं।

Nupur Sharma News, Nupur Sharma, Nawab Satpal Tanwar, Bhim Sena,satpal tanwar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Nawab Satpal Tanwar and Nupur Sharma.

Highlights

  • पुलिस ने सतपाल तंवर को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है।
  • सतपाल तंवर ने योगी सरकार पर भी सवाल उठाए थे।
  • कोर्ट ने तंवर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Nupur Sharma News: दिल्ली पुलिस ने नवाब सतपाल तंवर के खिलाफ FIR दर्ज कर शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। नवाब सतपाल तंवर स्वयं को भीम सेना का प्रमुख होने का दावा करता है। पुलिस के मुताबिक, नवाब सतपाल तंवर के कई सोशल मीडिया अकाउंट है। नवाब सतपाल तंवर ने बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित किया था। दिल्ली पुलिस ने नवाब सतपाल तंवर को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है और कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

योगी सरकार पर भी साधा था निशाना
भीम सेना प्रमुख सतपाल तंवर के खिलाफ कानपुर में भी मामला दर्ज हुआ था। डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोपी पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने समेत अन्य संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। भीम सेना के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष सतपाल तंवर ने नूपुर शर्मा पर कई अमर्यादित टिप्पणियां भी की थीं। तंवर ने योगी सरकार पर भी सवाल उठाए थे और कहा था कि कानपुर दंगे की असली मास्टरमाइंड नुपुर शर्मा है तो ऐसे में योगी सरकार ने उसे आरोपी क्यों नहीं बनाया।

खांड़सा गांव का रहने वाला है तंवर
38 साल का सतपाल तंवर हरियाणा के गुड़गांव में खांड़सा गांव का रहने वाला है। तंवर खुद को भीम सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताता है जिसकी स्थापना उसने 2010 में की थी। एक पूर्व फौजी का बेटा सतपाल खुद को जातिवाद और धार्मिक उन्माद का विरोधी बताता है। वह उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती का प्रशंसक एवं आरएसएस का कट्टर आलोचक है। तंवर को जानने वाले बताते हैं कि उसे सुर्खियों में रहना पसंद है और वह अक्सर कुछ न कुछ ऐसा करता रहता है।

Latest Crime News