A
Hindi News क्राइम Odisha News: पहले सोशल मीडिया पर की दोस्ती...फिर की ठगी, आरोपी नाइजीरियन कपल को दिल्ली से किया गया गिरफ्तार

Odisha News: पहले सोशल मीडिया पर की दोस्ती...फिर की ठगी, आरोपी नाइजीरियन कपल को दिल्ली से किया गया गिरफ्तार

Odisha News: ओडिशा पुलिस ने राज्य के एक निवासी से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर उसे ठगने के आरोप में, नाइजीरिया के एक नागरिक और उसकी पत्नी को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

Representational Image - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर रखा गया है: पुलिस
  • "हनी ट्रैप के जरिए एक व्यक्ति से की 30 लाख रुपये की ठगी"
  • "आरोपियों के पास से 6 लाख रुपये, दो लैपटॉप, पासपोर्ट और सोने की चेन बरामद"

Odisha News: ओडिशा पुलिस ने राज्य के एक निवासी से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर उसे ठगने के आरोप में, नाइजीरिया के एक नागरिक और उसकी पत्नी को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एम्मानुएल नमानी (35) और सुचिम तिखीर (32) को बालासोर पुलिस की साइबर विंग ने शनिवार को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि दंपती एक गिरोह के सदस्य हैं जिसके एक अन्य सदस्य सैमसन एमके अलीका (39) को राष्ट्रीय राजधानी से छह अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। 

ऐसे लगे पुलिस के हाथ 'ठग'

अलीका को ओडिशा के बालासोर जिले में ‘हनी ट्रैप’ के जरिए एक व्यक्ति से 30 लाख रुपये की उगाही करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अलीका द्वारा दी गई सूचना के आधार पर नई दिल्ली से दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया। बालासोर स्थित साइबर पुलिस थाने ने इस मामले में जनवरी में जांच शुरू की थी। पुलिस के मुताबिक आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर रखा गया है।

इस महिला का नाम और फोटो का करते थे इस्तेमाल 

अधिकारी ने बताया कि नमानी ने कथित तौर पर ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला का नाम और तस्वीर इस्तेमाल कर व्यक्ति से सोशल मीडिया पर दोस्ती की थी और दंपती उससे पैसे की वसूली करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से छह लाख रुपये नकद, दो लैपटॉप, पासपोर्ट और सोने की चेन बरामद की। आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर बालासोर लाया गया है।

Latest Crime News