A
Hindi News क्राइम बिल नहीं चुकाने पर मरीज को पीटा, अस्पताल के गेट पर ही मौत

बिल नहीं चुकाने पर मरीज को पीटा, अस्पताल के गेट पर ही मौत

खान के रिश्तेदार चमन खान ने बताया कि भर्ती के समय अल्ट्रासाउण्ड जांच का शुल्क पूछा गया, जब पता चला कि शुल्क 4500 रूपये है तो हमने मरीज को भर्ती नहीं करने का फैसला लिया।

Crime News- India TV Hindi Image Source : PTI Crime News

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के कन्नौज में इलाज के लिए मना करने पर हुई एक साल के बच्चे की मौत का मामला पुराना भी नहीं हुआ है कि प्रदेश के ही अलीगढ़ में एक मरीज द्वारा कथित रूप से बिल नहीं भरने पर अस्पताल के कर्मचारियों ने उसकी पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मरीज के परिजनों ने आरोप लगाया कि घटना बृहस्पतिवार की है, सुल्तान खान (45 साल) को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बिल भुगतान को लेकर हुए विवाद में अस्पताल के एक कर्मचारी ने खान के सिर पर कथित रूप से डंडे से वार किया, जिससे उसकी मौत हो गयी।

खान के रिश्तेदार चमन खान ने बताया कि भर्ती के समय अल्ट्रासाउण्ड जांच का शुल्क पूछा गया, जब पता चला कि शुल्क 4500 रूपये है तो हमने मरीज को भर्ती नहीं करने का फैसला लिया। उन्होंने खान ने बताया कि उसके बाद हमने दवाओं का पैसा भर दिया लेकिन 4000 रूपये का एक बिल लगा था, जिसके बारे में क्लर्क ने बताया कि यह दाखिले की फीस है। अल्ट्रासाउण्ड कराये बिना ही चूंकि हम बाहर जा रहे थे, अस्पताल के कर्मचारी ने हम पर डंडों से हमला कर दिया। सुल्तान के सिर पर चोट लगी और उसके तुरंत बाद उसकी मौत हो गयी।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार ने बताया कि मरीज अस्पताल की फीस देने मे असमर्थ था इसलिए परिवार वालों ने तय किया कि उसे भर्ती नहीं कराएंगे। बिल को लेकर कुछ विवाद हुआ और उसके बाद मारपीट, जिसमें मरीज की मौत हो गयी। कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि हाल ही में मध्यप्रदेश में बिल नहीं चुकाने पर एक अस्पताल द्वारा मरीज को बिस्तर से बांध कर रखने की खबर भी आयी थी। 

Latest Crime News