A
Hindi News क्राइम ‘मुंबई में दंगे भड़काने की प्लानिंग कर रहा PFI’, झूठी शिकायत करने के आरोप में शख्स गिरफ्तार

‘मुंबई में दंगे भड़काने की प्लानिंग कर रहा PFI’, झूठी शिकायत करने के आरोप में शख्स गिरफ्तार

अफसर खान नाम का शख्स चिट्ठियों के जरिए PFI को लेकर झूठी शिकायतें करता था और इन चिट्ठियों को वह एक लड़के के जरिए भिजवाया करता था।

PFI, PFI News, PFI Mumbai Man, PFI Mumbai Man Arrested- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पीएफआई को लेकर फर्जी शिकायत करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

मुंबई: मुंबई पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को लेकर कथित तौर पर झूठी शिकायत दर्ज कराने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। उसने शिकायत दर्ज कराई थी कि प्रतिबंधित संगठन PFI के सदस्य शहर में दंगे भड़काने की योजना बना रहे हैं। आरोपी की पहचान 36 वर्षीय अफसर खान के रूप में हुई, जिसे 'MD अफसर' के नाम से भी जाना जाता है और उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं। अधिकारी अब केस के सिलसिले में उसके भाई अख्तर की तलाश कर रहे हैं।

चेंबूर के पोस्ट ऑफिस से भेजी गई थीं चिट्ठियां
बता दें कि भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन को चिट्ठी के जरिए एक के बाद एक कई शिकायतें भेजीं, जिसमें PFI से जुड़े लगभग 19 से 20 लोगों द्वारा मुंबई के भीतर दंगे या सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की एक भयावह साजिश का आरोप लगाया गया था। आरोपों की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अपनी जांच को तेज कर दिया। भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन से जुड़े एंटि-टेररिज्म दस्ते की यूनिट ने काफी बड़े स्तर पर जांच की और पाया कि ये सभी चिट्ठियां चेंबूर में स्थित पोस्ट ऑफिस से भेजी गई थीं। 

लड़के से चिट्ठियां भिजवाता था आरोपी
पुलिस को जांच के दौरान एक नाबालिग लड़के के बारे में पता चला जो इन चिट्ठियों को पोस्ट ऑफिस लेकर आया करता था। लड़के को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ में पता चला कि ये चिट्ठियां उसे अफसर खान नाम का शख्स दिया करता था, और बदले में वह पैसे लिया करता था। दूसरी तरफ मुंबई क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच करते हुए अफसर खान को पकड़ने के लिए टेक्निकल सर्विलांस का इस्तेमाल किया और उसे गिरफ्तार कर लिया। खान पर IPC की धारा 505 (हानिकारक अफवाहें फैलाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत केस दर्ज किया गया है।

Latest Crime News