A
Hindi News क्राइम ढोंगी नित्यानंद ने लॉन्च किया ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’, अपनी करेंसी भी करेगा शुरू

ढोंगी नित्यानंद ने लॉन्च किया ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’, अपनी करेंसी भी करेगा शुरू

ढोंगी नित्यानंद पर यौन शोषण का आरोप है और जांच से बचने के लिए वह विदेश भाग गया था। पिछले साल उसने दक्षिण अमेरिकी देश इक्वॉडोर के नजदीक एक समुद्री टापू को अपना देश घोषित कर दिया था और उस देश का नाम कैलासा रखा था

<p>Reserve Bank of Kailaasa launched by Nityanand </p>- India TV Hindi Image Source : KAILAASA WEBSITE Reserve Bank of Kailaasa launched by Nityanand 

नई दिल्ली। 2019 में इक्वॉडोर के नजदीक एक टापू को किया था देश घोषित। देश का नाम ‘कैलासा’ रखा था। ढोंगी नित्यानंद पर यौन शोषण का आरोप है और जांच से बचने के लिए वह विदेश भाग गया था। पिछले साल उसने दक्षिण अमेरिकी देश इक्वॉडोर के नजदीक एक समुद्री टापू को अपना देश घोषित कर दिया था और उस देश का नाम कैलासा रखा था, देश का अपना पासपोर्ट, अपना संविधान भी बनाया था। नित्यानंद ने अपने देश की एक वेबसाइट भी लॉन्च की है। 

ढोंगी नित्यानंद ने अपने ‘कैलासा’ देश के लिए जो वेबसाइट लॉन्च की हुई है उसपर जानकारी दी गई है कि कैलासा की सरकार में 17 मंत्रालय हैं। इतना ही नहीं, वेबसाइट पर कैलासा टीवी का लिंक भी दिया गया है और उसे देश का आधिकारिक टीवी चैनल घोषित किया गया है। इसके अलावा कैलासा ग्लोबल प्रेस और कैलासा नित्यानंद टाइम्स नाम से अखबार भी है।

पिछले साल नवंबर में गुजरात पुलिस ने बताया था कि स्वयंभू बाबा नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया चुका है। नित्यानंद के खिलाफ गुजरात में फौजदारी मामला दर्ज है। मामले में उसके खिलाफ सबूत जुटाने के लिए पुलिस ने उसकी दो महिला अनुयायियों को भी गिरफ्तार किया था।

पिछले साल अहमदाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक एसवी असारी ने बताया था कि नित्यानंद विदेश भाग गया है और अगर जरूरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित माध्यम के जरिए उसकी हिरासत हासिल करेगी। नित्यानंद कर्नाटक में उसके खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद ही देश छोड़कर भाग गया था और उसे यहां ढूंढना समय की बर्बादी होगी। असारी ने कहा था, ‘‘ जरूरत पड़ने पर, हम उचित माध्यम के जरिए उसकी हिरासत हासिल करेंगे। उसके भारत आने के बाद हम यकीनन उसको गिरफ्तार करेंगे।”

Latest Crime News