A
Hindi News क्राइम यूपी के बागपत में सांप को लाठी से पीटकर मारने का आरोपी गिरफ्तार

यूपी के बागपत में सांप को लाठी से पीटकर मारने का आरोपी गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर सांप के साथ हुई बर्बरता का वीडियो वायरल होने के बाद वन रक्षक संजय कुमार ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Snake Death FIR, Snake Beaten FIR, Baghpat Snake FIR, Snake Killed Baghpat- India TV Hindi Image Source : VIRAL VIDEO SCREENGRAB सांप को मारने के लिए युवक को किया गया गिरफ्तार।

बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के एक गांव में एक व्यक्ति पर कथित रूप से सांप को मारने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि बागपत के छपरौली इलाके में शबका गांव में हुई इस घटना के बाद वन विभाग की शिकायत पर FIR दर्ज करके स्वालीन नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने सांप को मारकर उसे जमीन में दफन कर दिया था। सांप को मारने के बाद आरोपी जब उसे उठाकर ले जा रहा था, तभी किसी ने उसका वीडियो बना लिया।

सांप के साथ बर्बरता का वीडियो हुआ था वायरल
प्रभारी प्रभागीय वन अधिकारी हेमन्त कुमार सेठ ने मंगलवार को बताया कि रविवार रात को छपरौली थाना क्षेत्र के शबका गांव में स्वालीन नाम के युवक ने स्थानीय निवासी राम शरण के घर से निकले सांप को लाठी से पीट-पीटकर मार डाला। उन्होंने बताया कि विभाग के अधिकारियों को इस घटना की सूचना सोमवार को मिली। सोशल मीडिया पर सांप के साथ हुई बर्बरता का वीडियो वायरल होने के बाद वन रक्षक संजय कुमार ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

सांप की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला मौत का कारण
छपरौली के थाना प्रभारी नितिन पांडेय ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज किया गया। वहीं, सांप की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला है कि उसकी मौत इंटरनल ब्लीडिंग और रीढ़ की हड्डी टूटने से हुई है। पोस्टमॉर्टम में यह भी पता चला है कि सांप का ब्रेन डैमेज हो चुका था। अधिकारियों ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद सांप को वन विभाग के कार्यालय पर जला दिया गया।

Latest Crime News