A
Hindi News क्राइम सुदीक्षा भाटी केस: यूपी पुलिस की SIT ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया, मोटरसाइकिल भी बरामद

सुदीक्षा भाटी केस: यूपी पुलिस की SIT ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया, मोटरसाइकिल भी बरामद

उत्तर प्रदेश पुलिस की SIT ने सुदीक्षा भाटी केस में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उस मोटरसाइकल को भी बरामद कर लिया है जिससे कथित तौर पर ऐक्सिडेंट हुआ था।

Sudeeksha Bhati, Sudiksha Bhati, Sudeeksha Bhati death case, Sudiksha Bhati death case- India TV Hindi Image Source : PTI Family members mourn the death of Sudiksha Bhati, who died after falling off from a bike.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की SIT ने सुदीक्षा भाटी केस में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने उस मोटरसाइकल को भी बरामद कर लिया है जिससे कथित तौर पर ऐक्सिडेंट हुआ था। दोनों ही गिरफ्तार आरोपियों, दीपक सोलंकी व राजू, ने कथित छेड़छाड़ की घटना से इनकार किया है। बुलंदशहर के रहने वाले दोनों आरोपियों कहना है कि सुदीक्षा की बाइक का ऐक्सिडेंट एक ट्रक की वजह से हुआ था। सुदीक्षा की मौत बीते 10 अगस्त को एक सड़क दुर्घटना में हुई थी।

पुलिस ने छेड़छाड़ की बात से किया इनकार
पुलिस का कहना है कि सुदीक्षा के चाचा सतेंद्र भाटी  घटना के टाइम मोबाइल लोकेशन उनके घर दादरी में मिली। 12 जगहों के सीसीटीवी खंगाले गए, एक हजार लोगों से पूछताछ हुई जिससे साफ है कि सुदीक्षा की जान सड़क हादसे में गई। पुलिस ने कहा कि छेड़छाड़ के सुबूत नहीं मिले। उसने आगे बताया कि चौधरी दीपक सोलंकी और राजू को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक, पकड़े जाने के डर से इन दोनों ने मोटरसाइकिल को अलग रंग में लेमिनेट करा दिया, बुलेट के व्हील, साइलेंसर, नम्बर प्लेट और इंडिकेटर आदि बदल दिए।

सुदीक्षा को मिली थी 3.80 करोड़ की स्कॉलरशिप
बता दें कि नोएडा के दादरी में डेरी स्कानार गांव की निवासी सुदीक्षा की बुलंदशहर में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। उस समय वह अपने नाबालिग चचेरे भाई के साथ बाइक पर जा रही थीं। सुदीक्षा के परिवार का आरोप है कि बाइक सवार 2 अज्ञात लोगों द्वारा उसका पीछा करने और छेड़छाड़ करने के चलते यह दुर्घटना हुई। 20 वर्षीय सुदीक्षा अकादमिक रूप से बेहतरीन छात्रा थीं। वह 3.80 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति पर अमेरिका के मैसाच्युसेट्स के बॉब्सन कॉलेज से उद्यमिता में स्नातक का कोर्स कर रही थीं और 20 अगस्त को वापस अमेरिका जाने वाली थी।

Latest Crime News