A
Hindi News क्राइम महाठग सुकेश की साथी पिंकी इरानी की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 21 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

महाठग सुकेश की साथी पिंकी इरानी की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 21 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

पटियाला हाउस कोर्ट ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी को 21 दिसंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। EOW ने पिकी ईरानी को 30 दिन तक न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी।

पिंकी इरानी को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI पिंकी इरानी को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा(फाइल फोटो)

महाठग सुकेश चंद्रशेखसर और जैकलिन को मिलाने वाली पिंकी ईरानी को पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले आर्थिक अपराध शाखा(EOW) ने पुलिस कस्टडी में पिंकी ईरानी से पूछताछ की थी और पिंकी को तिहाड़ जेल ले जाकर सीन रिक्रिएशन भी किया था। 

30 दिन तक की न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी 

पटियाला हाउस कोर्ट ने महाठग की सहयोगी पिंकी ईरानी को 21 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा है। EOW ने पिकी ईरानी को 30 दिन तक न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी। EOW ने पिंकी इरानी को तीन दिन पुलिस की कस्टडी के बाद कोर्ट में पेश किया था।  

EOW ने कहा कि आरोपी को कोई और अपराध करने से रोकने और अपराध की उचित जांच-पड़ताल करने और आरोपी द्वारा सबूत के गायब करने या किसी तरीके से छेड़छाड़ करने से रोकने के लिए 30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने की ज़रूरत है।

पुलिस कस्टडी के दौरान पूछताछ में किए कई खुलासे 

सुकेश चंद्रशेखर जालसाजी मामले में सुकेश और जैकलिन फर्नांडीज को मिलाने वाली मिडियेटर पिंकी ईरानी को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की टीम तिहाड़ जेल में गुरुवार को लेकर गई थी। जहां पर पिंकी ईरानी ने जेल नंबर 1 की वो सभी लोकेशन की जानकारी दी थी कि वो तिहाड़ जेल में उस दौरान सुकेश से मिलने के लिए किस गेट से वहां आई थीं और सुकेश से मिलने किस जेल की सेल में पहुंची थी। ये पूरा सीन रिक्रियेट किया गया। तकरीबन 2 घंटे से ज्यादा पिंकी ईरानी तिहाड़ जेल के अंदर पुलिस टीम के साथ रही थी और सुकेश से होने वाली जेल नंबर 1 की हर मुलाकात के बारे में विस्तार से जांच टीम को बताया।

इरानी को 30 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था अरेस्ट

200 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 30 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद पिंकी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया था, जहां से उसे तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। अदालत ने यह भी कहा था कि पुलिस को इस मामले की व्यापक जांच के लिए खुली छूट दी जानी चाहिए।

Latest Crime News