A
Hindi News क्राइम बोर्ड पर लिखें नियमों का युवक ने किया था उल्लंघन, मगरमच्छ ने उतारा मौत के घाट

बोर्ड पर लिखें नियमों का युवक ने किया था उल्लंघन, मगरमच्छ ने उतारा मौत के घाट

कुछ दिन पहले ही नदी में मगरमच्छ देखा गया था जिसके बाद लोगों को चेतावनी देते हुए साइन-बोर्ड लगा दिया गया, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग नदी में नहाने और कपड़े धोने जा रहे थे।

तमिलनाडु के नदियों में मगरमच्छ का आतंक - India TV Hindi Image Source : PEXEL तमिलनाडु के नदियों में मगरमच्छ का आतंक

मगरमच्छ के हमले से युवक की मौत हो गई। युवक ने लापरवाही दिखाई और नदी में नहाने उतर गया। वहां पर मौजूद लोगों ने समझाया लेकिन युवक ने किसी का कहा नहीं सुना। इसके अलावा प्रशासन के तरफ से चेतावानी वाली साइन बोर्ड भी लगाई गई थी। युवक ने बोर्ड पर लिखें नियमों को पढ़कर भी अनदेखी करते हुए उसने ये कदम उठाया। ये घटना तमिलनाडु की है। 

हादसे के बाद वन विभाग ने लिया निर्णय 
इस हादसे के बाद तमिलनाडु वन विभाग ने राज्य की नदियों पर साइन बोर्ड लगाने का निर्णय लिया है। मगरमच्छ के हमले से शनिवार को एक 18 वर्षीय लड़के की मौत हो गई थी। यह घटना तमिलनाडु के चिदंबरम में ओल्ड कोल्लीदम नदी में हुई, जब नदी में लड़के के नहाते समय मगरमच्छ ने उस पर हमला कर दिया। लड़के ने खुद को बचान के लिए प्रयास किया लेकिन सारे प्रयास असफल रहे। 

चेतावनी का साइन बोर्ड लगा था 
स्थानीय लोगों ने कहा कि उन्होंने दो दिन पहले नदी में एक मगरमच्छ देखा था और लोगों को चेतावनी देते हुए साइन-बोर्ड लगा दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग नदी में नहाने और कपड़े धोने जा रहे थे। मगरमच्छ होने की जानकारी से अनजान, 18 वर्षीय आईटीआई छात्र पी. थिरुमलाई नदी में नहाने गया। नदी में उसके लापता होने की सूचना मिलने के बाद वन विभाग ने तलाशी अभियान चलाया और देर शाम उसका शव बरामद किया।

मृतक के परिवार की मदद 
वन विभाग ने मृतक के परिवार को 50 हजार रुपये मुआवजा पहले ही दे दिया है। तमिलनाडु के वन विभाग के अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद शेष 3.5 लाख रुपये का मुआवजा परिवार को सौंप दिया जाएगा।

Latest Crime News