A
Hindi News क्राइम ससुराल गए दामाद को तेल छिड़ककर जिंदा जलाया, नाराज पत्नी से मिलने और उसे मनाने गया था पति

ससुराल गए दामाद को तेल छिड़ककर जिंदा जलाया, नाराज पत्नी से मिलने और उसे मनाने गया था पति

इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि पति-पत्नी के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था, जिसे सुलझाने के मकसद से पति अपनी ससुराल गया था। जहां उसे जिंदा जलाकर मार दिया गया।

ससुराल में दामाद को जिंदा जलाया - India TV Hindi Image Source : FILE ससुराल में दामाद को जिंदा जलाया

हरियाणा के कैथल जिले में बड़ा ही दर्दनाक वारदात सामने आई है। यहां ससुराल पक्ष के लोगों ने दामाद को घर पर बुलाकर तेल छिड़ककर जिंदा जला दिया। जिसके बाद दामाद की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। मृतक के भाई व शिकायतकर्ता ने बताया कि हरियाणा के ही जींद जिले के रहने वाले राजीव की शादी करीब 4 वर्ष पहले शिमला गांव के रहने वाले चंद्रभान की बेटी सकीना से हुई थी। उन दोनों का एक बेटा भी था। दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था, जिस वजह से दोनों अलग रहते थे। उनके बीच कई बार हाथापाई भी हुई थी। उनके आपसी विवाद को सुलझाने के लिए कई पंचायतें भी की गईं लेकिन मसले का कोई समाधान नहीं निकल सका था।  मृतक के भाई ने आरोप लगाया कि ससुर चंद्रभान उसे ससुराल आने पर देख लेने की धमकी देता था।

पत्नी से मिलने पहुंचा था पति

मृतक के भाई शिव कुमार ने कलायत थाने में शिकायत देते हुए बताया कि 18 दिसंबर को भाई पत्नी सकीना को लेने अपनी ससुराल शिमला गया था। इस दौरान उसकी बहन साहिल कुमारी, जिसकी शादी गांव शिमला में हुई थी। उसका जीजा सागर, भाभी सकीना, मौसा चंद्रभान व मासी केलो देवी ने राजीव के साथ लड़ाई-झगड़ा किया और उसके साथ मारपीट की। आरोपितों ने दोपहर करीब तीन बजे राजीव के ऊपर तेल छिड़ककर आग लगा दी। जब उन्हें घटना की जानकारी तो उसके भाई की अत्यधिक जलने के कारण मौत हो चुकी थी। भाई का शव उसके ससुर चंद्रभान के मकान के आगे चारपाई पर पड़ा था। 

पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

कलायत थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई कर शव को कब्जे में लिया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने साहिल, सकीना, सास केलो देवी, ससुर चंद्रभान, बहनोई सागर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

Latest Crime News