A
Hindi News क्राइम UP: पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद के नाम से फेक व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर हो रही ठगी

UP: पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद के नाम से फेक व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर हो रही ठगी

UP: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध शहर से एक साइबर ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक ये साइबर ठग नामचीन लोगों के नाम से व्हाट्सएप और बिजनेस ग्रुप बनाकर ठगी करते हैं।

Representational Image - India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image 

Highlights

  • फर्जी बिजनेस और व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर हो रही ठगी
  • भाजपा नेता की फोटो लगाकर बनाया फर्जी व्हाट्सएप ग्रुप

UP: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा के नाम से लगों से ठगी की जा रही है। खबर के मुताबिक साइबर ठगों द्वारा इन लोगों के नाम से व्हाट्सएप और बिजनेस ग्रुप बनाकर लोगों के साथ ठगी किये जाने का मामला सामने आया है। इस सम्बंध में सांसद के प्रतिनिधि संजय बाली ने सेक्टर-20 थाने में मामला दर्ज करवाया है। सेक्टर-20 के प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा के सांसद प्रतिनिधि संजय बाली ने रिपोर्ट दर्ज कराई है । 

फर्जी व्हाट्सएप और बिजनेस ग्रुप बनाकर ठगी 

रिपोर्ट में कहा गया है कि अज्ञात साइबर ठगों ने भाजपा नेता की फोटो लगाकर फर्जी व्हाट्सएप और व्यवसायिक ग्रुप बना रखा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि कि ये लोग डॉ महेश शर्मा के नाम के फोटो आदि का प्रयोग करके व्हाट्सएप के माध्यम से लोगों से संपर्क करते हैं। इसके बाद उन्हें प्रभावित कर उनसे धन अर्जित करते हैं। वहीं दूसरी ओर शर्मा ने कहा कि उन्हें पता चला है कि साइबर ठग उनकी फोटो, पद और प्रतिष्ठा का फायदा उठाकर देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से ठगी कर रहे हैं। 

साइबर ठगी पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल करके अगर किसी व्यक्ति द्वारा किसी से संपर्क किया जा रहा है, तो वह तुरंत सावधान हो जाए। वे उनसे या उनके प्रतिनिधि से संपर्क करें। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर उनके नाम से कोई उनसे पैसा मांगता है, या दुर्व्यवहार करता है, तथा उन्हें ब्लैकमेल करने का प्रयास करता है, तो तुरंत उनसे संपर्क करें। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच को गहनता से कर रही है।

Latest Crime News