A
Hindi News क्राइम उन्नाव हत्याकांड में बड़ा खुलासा, 'दवा' खाकर बॉयफ्रेंड ने किया था रेप, जिसके बाद हुई थी युवती की मौत

उन्नाव हत्याकांड में बड़ा खुलासा, 'दवा' खाकर बॉयफ्रेंड ने किया था रेप, जिसके बाद हुई थी युवती की मौत

इस हत्याकांड के मामले में शुरुआत में पुलिस ने पड़ोस के 2 युवकों को हिरासत में ले लिए था। लेकिन मृतका के फोन की जांच के बाद पुलिस को मामले में एक अलग एंगल निकलकर आया। जिसके बाद दबिश देकर मृतका के प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। अब पुलिस पहले गिरफ्तार किये गए दोनों युवकों को रिहा कर देगी।

उन्नाव पुलिस की गिरफ्त में आरोपी - India TV Hindi Image Source : TWITTER उन्नाव पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

उन्नाव में 10 नवंबर को हुए एक लड़की के हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने इस हत्याकांड में एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, युवक ने युवक ने दलित युवती का रेप के बाद हत्या किया जाने का जुर्म कुबूल किया है। आरोपी ने बाते कि वह और मृतका एक-दूसरे को 2 वर्षों से जानते थे। 

पिता की शिकायत पर दर्ज हुआ रेप और हत्या का मुकदमा 

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि, वारदात के दिन प्रेमिका के घर पर अकेली होने पर ओरोपी प्रेमी 'उत्तेजक दवाई' खाकर उसके घर पहुंचा था जहां उसने शारीरिक संबंध बनाया था। आरोपी प्रेमी प्रेमिका के विरोध के बाद भी काफी देर तक शारीरिक संबंध बनाता रहा। आरोपी प्रेमी ने कबूल किया कि रेप के दौरान प्रेमिका की तबीयत बिगड़ने पर वह वहां से भाग गया था। आरोपी शहर के ही एक कॉलेज में MA का छात्र है। वह करीब 2 साल से मृतका के संपर्क में था। पुलिस ने पिता की तहरीर पर 376A और हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया था।

पहले पड़ोस के 2 युवकों के खिलाफ दर्ज कराया गया मुकदमा 

उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र में बीते 10 नवंबर को दलित युवती का घर में अर्धनग्न हालत में खून से लतपथ शव पड़ा मिला था। युवती की रेप के बाद हत्या की वारदात की चर्चा से पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे थे। जांच में पता चला था कि वारदात के दौरान मृतका घर पर अकेली थी।  इस घटना से उन्नाव पुलिस पर सवाल उठने लगे थे। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने मामले में तेजी दिखाते हुए SOG,सर्विलांस और पुलिस टीम को इस मामले के खुलासे में लगाया था। मामले में पिता की तहरीर पर सदर कोतवाली पुलिस में रेप और हत्या की धाराओं में पड़ोस के सुजीत और कुंवारा नाम के युवकों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ था। 

मोबाइल की चैट हिस्ट्री ने सुलझा दी पूरी गुत्थी 

जिसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरसत में लेकर पूछताछ शुरू की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही मृतका का मोबाइल फोन कब्जे में लिया था। जांच में पुलिस को एक नया एंगल मिला और दबिश देकर माखी थाना क्षेत्र में रहने वाले मृतका के प्रेमी रामबरन गौतम उर्फ राज को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। कुछ ही घंटों में उसने रेप और हत्या का राज खोल दिया। आरोपी प्रेमी ने बताया कि युवती अकेली होने पर उसे घर पर बुलाया था।

Latest Crime News