A
Hindi News क्राइम West Bengal: BSF के साथ पशु तस्करों की मुठभेड़, कार्रवाई में मारा गया पशु तस्कर; एक जवान घायल

West Bengal: BSF के साथ पशु तस्करों की मुठभेड़, कार्रवाई में मारा गया पशु तस्कर; एक जवान घायल

West Bengal: भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात BSF जवानों पर पशु तस्करों ने हमला कर दिया। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक पशु तस्कर को गोली लगी, इससे उसकी मौत हो गई। यह घटना दार्जिलिंग जिले में फांसीदेवा इलाके में हुई। ये तस्कर बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी की कोशिश कर रहे थे।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • बांग्लादेश में मवेशियों की करते थे तस्करी
  • मृतक के पास से एक पिस्तौल बरामद
  • दार्जिलिंग जिले के फांसिदेवा इलाके में हुई घटना

West Bengal: उत्तरी बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के निकट सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों की कार्रवाई में एक संदिग्ध पशु तस्कर मारा गया। यह घटना शुक्रवार तड़के दार्जिलिंग जिले के फांसिदेवा इलाके में हुई है। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। ये बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी की कोशिश कर रहे थे।

बांग्लादेश में मवेशियों की करते थे तस्करी

उन्होंने बताया कि बीएसएफ के गश्ती दल ने मुरीखोवा गांव में कुछ लोगों को पकड़ा जो बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच कुछ तस्करों ने BSF जवानों पर हथियारों से हमला कर दिया। बंगाल फ्रंटियर में बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘मवेशी तस्करों के एक समूह ने बीएसएफ के गश्ती दल पर हमला किया, जिसके बाद बीएसएफ के जवानों को जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलानी पड़ीं। इस दौरान एक तस्कर की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि यह घटना शुक्रवार तड़के दार्जिलिंग जिले के फांसिदेवा इलाके में हुई थी।

मृतक के पास से एक पिस्तौल बरामद 

मुठभेड़ में BSF का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।'' उत्तरी बंगाल के सीमावर्ती इलाके के एक वरिष्ठ BSF अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मृतक मुरीखोवा गांव का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि जब्त मवेशियों को पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, मृतक के पास से एक पिस्तौल बरामद हुई है।

इससे पहले यूपी में पकड़ा गया था पशु तस्‍कर

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पिछले महीने चेकिंग के दौरान पशु तस्‍करों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया था। जवाबी कार्रवाई में पुलि‍स टीम की ओर से की गई फायरिंग में एक शातिर पशु तस्‍कर के पैर में गोली लगने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसी के साथ उसके साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। आरोपी पशु तस्‍कर एक दर्जन से अधिक मुकदमों में वांछित रहा है। पुलिस ने उसके पास से देसी तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद की है।

दरअसल, गोरखपुर के चिलुआताल थानाक्षेत्र में रात करीब 1 बजे पुलिस टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक बदमाश को पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान कुशीनगर जिले के कुबेरस्‍थान थानाक्षेत्र के सेमरा हरदो टोला कचनार के रहने वाले 28 वर्षीय जुल्‍फीकार के रूप में हुई है।

Latest Crime News