A
Hindi News दिल्ली ढाई महीने के बच्चे ने दी कोरोना और दिल की बीमारी को मात, मां-बाप भी हो गए थे संक्रमित

ढाई महीने के बच्चे ने दी कोरोना और दिल की बीमारी को मात, मां-बाप भी हो गए थे संक्रमित

 बच्चे का जन्म मार्च महीने में यूपी के आजमगढ़ में हुआ, लेकिन जन्म के बाद से ही बच्चे के शरीर में नीलापन आने लगा। डॉक्टर्स से संपर्क करने पर पता लगा कि बच्चे के दिल की आर्टरी उल्टी है, जिससे एक तरफ का दिल का हिस्सा कमजोर हो रहा है।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Representational image

नई दिल्ली. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं, जिस वजह से लोग परेशान रहने लगे हैं। इस कठिन समय में राजधानी दिल्ली से एक अच्छी खबर आई है। यहां एक ढाई महीने के बच्च ने न सिर्फ कोरोना वायरस बल्कि दिल की बीमारी को भी मात दी है। 

दरअसल इस बच्चे का जन्म मार्च महीने में यूपी के आजमगढ़ में हुआ, लेकिन जन्म के बाद से ही बच्चे के शरीर में नीलापन आने लगा। डॉक्टर्स से संपर्क करने पर पता लगा कि बच्चे के दिल की आर्टरी उल्टी है, जिससे एक तरफ का दिल का हिस्सा कमजोर हो रहा है। जिसके बाद बच्चे को दिल्ली के एम्स रेफर किया गया। कुछ पॉलिटिकल अप्रोच से बच्चे का एम्स में एडमिशन हो गया लेकिन तभी 9 मई को कोविड का टेस्ट बच्चे का कराया गया जिसमें बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद बच्चे की मां-बाप की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

जिससे बच्चे के मां-बाप टूट गए, लेकिन एम्स अस्पाताल के डॉक्टर विश्नोई ने उन्हें भरोस दिया और उन्हें एम्स ट्रामा में शिफ्ट कर दिया गया। 18 मई को इस परिवार को  दोबारा कोरोना का टेस्ट हुआ, जिसमें सभी निगेटिव आए और फिर हाल ही में बच्चे के दिल का ऑपरेशन किया गया। अब बच्चा बिलकु स्वस्थ है। बच्चे के पिता का कहना है डॉक्टर बिसोई ने उनका बेहद ध्यान रखा और उन्हें भरोसा दिया।

कोरोना से उबर चुका अब ये परिवार लोगों से अपील कर रहा है कि कोरोना वायरस से न घबराएं, डॉकटरों की सलाह मानें और घर से निकलते समय मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंह सहित सरकार द्वारा दिए गए सभी दिशानिर्देशों का पालन करें।