A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना, 2 लोग हुए गिरफ्तार

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना, 2 लोग हुए गिरफ्तार

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (IGI) पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से एक करोड़ रुपये से अधिक का सोना जब्त किया है।

दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा गया दो किलो सोना- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा गया दो किलो सोना

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (IGI) पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से एक करोड़ रुपये से अधिक का सोना जब्त किया है। एक अधिकारी ने कहा, "स्पॉट प्रोफाइलिंग के आधार पर एयरपोर्ट कस्टम्स, आईजीआई एयरपोर्ट, टर्मिनल-3 के अधिकारियों ने दो भारतीय यात्रियों के खिलाफ सोने की तस्करी का मामला दर्ज किया। सामान की गहनता से जांच और आरोपी की व्यक्तिगत तलाशी के दौरान 2076.38 ग्राम सोने की बरामदगी हुई, जिसकी कीमत 1,01,59,934 रुपये है।"

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपी
अधिकारी ने आगे कहा कि बरामद सोने को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया है और आरोपियों को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों यात्रियों को दिल्ली की एक अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने अभियुक्तों को चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

64 लाख रुपये की विदेशी मु्द्रा के साथ पकड़ा गया था यात्री
वहीं जनवरी में भी दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ कर्मियों ने 64 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा के साथ एक भारतीय यात्री को पकड़ा था। ये यात्री कथित तौर पर अपने ट्राली बैग के हैंडल में विदेशी मुद्रा छिपाकर बैंकॉक जा रहा था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया था कि सुरक्षा जांच के दौरान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर सुरक्षाकर्मियों ने जब एक्स-रे स्कैनर पर करेंसी नोटों की तस्वीर देखी, तब यात्री को रोका गया।  

ये भी पढ़ें-

"मुंबई नहीं मंजिल मेरी, पूरा हिंदुस्तान बाकी है", बागेश्वर बाबा ने हिन्दू राष्ट्र  को लेकर भरी हुंकार, आज दिव्य दर्शन का कार्यक्रम

ठग किरण पटेल को कांग्रेस ने बताया 'BJP कार्यकर्ता', पूछा- पीएम और गृहमंत्री बताएं किसका इस्तीफा होगा?