A
Hindi News दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय मुख्यालय में 5 कोरोना पॉजिटिव मामले मिले, बिल्डिंग को सोमवार तक 48 घंटों के लिए किया गया सील

प्रवर्तन निदेशालय मुख्यालय में 5 कोरोना पॉजिटिव मामले मिले, बिल्डिंग को सोमवार तक 48 घंटों के लिए किया गया सील

दिल्ली के खान मार्केट स्थित लोक नायक भवन में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुख्यालय में कोरोना वायरस के 5 पॉजिटिव मामले मिले। बिल्डिंग को कल सैनेटाइज किया गया, बिल्डिंग को कल तक के लिए सील किया गया है।

5 ED officials COVID-19 test positive, ED headquarters Khan Market Delhi sealed- India TV Hindi Image Source : PTI । FILE PHOTO 5 ED officials COVID-19 test positive, ED headquarters Khan Market Delhi sealed

नई दिल्ली। दिल्ली के खान मार्केट स्थित लोक नायक भवन में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुख्यालय में कोरोना वायरस के 5 पॉजिटिव मामले मिले। बिल्डिंग को कल सैनेटाइज किया गया, बिल्डिंग को कल तक के लिए सील किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय के पांच कर्मचारियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद जांच एजेंसी के मुख्यालय को सोमवार तक 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित कर्मचारियों में विशेष निदेशक रैंक का एक अधिकारी भी शामिल है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि पांच में से दो अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारी हैं। खान मार्केट में लोकनायक भवन की अन्य मंजिलों से कोविड-19 के मामले सामने आने के मद्देनजर एजेंसी ने अपने मुख्यालय में विभागवार जांच कराई जिसमें ये कर्मचारी संक्रमित पाए गए। लोकनायक भवन में ही ईडी का कार्यालय स्थित है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित मिले ईडी के सभी कर्मचारियों में इस बीमारी के लक्षण नजर नहीं आ रहे थे। 

अधिकारियों के मुताबिक, जिन कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें विशेष निदेशक रैंक के एक अधिकारी और एक जांच अधिकारी शामिल हैं। सभी को इलाज के लिए पृथक-वास केंद्रों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए लोगों को पृथक-वास में रखा गया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रक्रिया के अनुसार, एजेंसी के मुख्यालय को 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है और वह सोमवार से काम करना शुरू करेगा।

उन्होंने बताया कि जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से ये कर्मचारी दफ्तर नहीं आ रहे थे। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के क्रम में, ईडी मुख्यालय और सभी दस्तावेजों को हफ्ते में दो बार संक्रमणमुक्त करने के संबंध में एक प्रोटोकॉल निर्धारित किया गया। साथ ही बताया कि ‘डाक’ को अधिकारियों और एजेंसी के अन्य स्टाफ को सौंपने से पहले संक्रमणमुक्त किया जाता है। पिछले महीने भी ईडी का एक कर्मचारी कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाया गया था। 

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटें में 1,330 नए मामले सामने आए और 25 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में कोरोना से ये एक दिन में सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 26334 हो गई है जिसमें 15311 एक्टिव केस और अब तक हुईं कुल 708 मौतें शामिल हैं। जबकि राजधानी में 10315 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो गए हैं।