A
Hindi News दिल्ली आम आदमी पार्टी भी हुई राममय! 22 जनवरी को दिल्ली में निकालेगी शोभायात्रा, भंडारे का भी होगा आयोजन

आम आदमी पार्टी भी हुई राममय! 22 जनवरी को दिल्ली में निकालेगी शोभायात्रा, भंडारे का भी होगा आयोजन

आम आदमी पार्टी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर बड़ा ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी 22 जनवरी को दिल्ली में शोभायात्रा निकालेगी और भंडारे का आयोजन करेगी। इस शोभायात्रा में पार्टी के बड़े नेता भी शामिल होंगे।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE/PTI अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है। इस बीच दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी 22 जनवरी को पूरे दिल्ली में शोभायात्रा निकालेगी और भंडारे का आयोजन करेगी। पार्टी के बड़े नेता भी इस शोभायात्रा में शामिल होंगे।

आज राम मंदिर के अनुष्ठान का 6वां दिन

यूपी के अयोध्या में आज राम मंदिर के अनुष्ठान का 6वां दिन है। कल यानी 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी, जिसको लेकर देशभर में उत्सव का माहौल है। साढ़े 500 सालों के बाद राम मंदिर में रामलला विराजेंगे।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां पूरी

अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर की भव्यता दिखाई दे रही है। फूलों से सजा हुआ मंदिर और भी ज्यादा खूबसूरत लग रहा है। मंदिर का एक-एक कोना फूलों से सजाया गया है।

मंदिर का गर्भगृह इसका मुख्य आकर्षण का केंद्र है। यहीं से भगवान रामलला भक्तों को दर्शन देंगे। राम मंदिर को थाईलैंड और अर्जेंटीना से लाए गए मनमोहक विदेशी फूलों से सजाया गया है। अंदर और बाहर सजावट के लिए शानदार लाइटिंग की गई है।

शाम तक पूरे हो जाएंगे सभी अनुष्ठान

वहीं दूसरी तरफ मंदिर परिसर में बनी यज्ञशाला में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान जारी है। आज अनुष्ठान का 6वां दिन हैं। आज शाम तक प्राण प्रतिष्ठा के सभी अनुष्ठान पूरे हो जाएंगे। आज शाम को ही अस्थाई मंदिर में विराजित राम लला अपने तीनों भाईयों, भगवान शालिग्राम और बजरंगबली के साथ नए राम मंदिर में स्थापित हो जाएंगे।