A
Hindi News दिल्ली "कचरे का पहाड़ साफ करने का किया था वादा, AAP तो खुद कचरा निकली", कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्ष ने साधा निशाना

"कचरे का पहाड़ साफ करने का किया था वादा, AAP तो खुद कचरा निकली", कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्ष ने साधा निशाना

कांग्रेस नेता अनिल चौधरी ने आरोप लगाया, ‘‘जिस पार्टी ने जनता को आश्वासन दिया था कि वे दिल्ली में कचरे के पहाड़ों को साफ करेंगे, वह खुद कचरा निकली।"

कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्ष अनिल चौधरी- India TV Hindi Image Source : ANI कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्ष अनिल चौधरी

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि राष्ट्रीय राजधानी में कचरे के पहाड़ साफ करने का वादा करने वाली पार्टी ‘‘खुद कचरा निकली है।’’ चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भाजपा को आज दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सदन में हुए हंगामे के लिए दिल्ली की जनता से माफी मांगनी चाहिए। 

क्या बोले कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्ष अनिल चौधरी
कांग्रेस नेता अनिल चौधरी ने आरोप लगाया, ‘‘जिस पार्टी ने जनता को आश्वासन दिया था कि वे दिल्ली में कचरे के पहाड़ों को साफ करेंगे, वह खुद कचरा निकली। केजरीवाल और भाजपा को निगम के सदन में गुंडागर्दी के लिए दिल्लीवासियों से माफी मांगनी चाहिए। यह लोकतांत्रिक मानदंडों का घोर उल्लंघन है।’’ बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली मेयर के चुनाव से पहले उपराज्यपाल वी के सक्सेना द्वारा नियुक्त 10 ‘एल्डरमैन’ (मनोनीत पार्षद) को पहले शपथ दिलाने को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षदों के तीखे विरोध के बीच नवनिर्वाचित दिल्ली नगर निगम की पहली बैठक कल महापौर और उप महापौर के चुनाव के बिना ही स्थगित कर दी गई।

पार्षदों ने दिल्ली MCD को बनाया अखाड़ा
बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में मेयर का चुनाव होना था। लेकिन इससे पहले कि पार्षदों का शपथ ग्रहण होता, दिल्ली का सिविक सेंटर अखाड़ा बन चुका था। हंगामा इस हद तक बढ़ गया था कि MCD का सदन स्थगित हो गया और मेयर के लिए वोटिंग नहीं हो पाई। बीजेपी और आप पार्षदों के बवाल के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। हंगामे के दौरान AAP-BJP पार्षदों के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई और नौबत मारपीट तक आ गई। मेयर चुनाव की वोटिंग के लिए अब नई तारीख तय होगी।