A
Hindi News दिल्ली आप नेता संजय सिंह आएंगे जेल से बाहर, लेकिन केवल इस काम की होगी अनुमति

आप नेता संजय सिंह आएंगे जेल से बाहर, लेकिन केवल इस काम की होगी अनुमति

बता दें कि बीते साल 4 अक्टूबर को ED ने संजय सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद से अबतक संजय सिंह को जमानत नहीं मिली है।

Delhi News, AAP, Sanjay Singh - India TV Hindi Image Source : PTI/FILE आप नेता संजय सिंह आएंगे जेल से बाहर

नई दिल्ली: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में बंद आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उन्हें जेल से बाहर जाने की अनुमति दे दी है। हालांकि यह राहत उन्हें के वाल राज्यसभा के नामांकन भरने के लिए दी गई है। दरअसल आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह को एक बार फिर से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है। इसके नामांकन के लिए उन्हें खुद मौजूद रहना होगा। इसीलिए कोर्ट ने उन्हें जेल से बाहर आने की इजाजत दी है।

19 जनवरी को होगा तीन सीटों के लिए चुनाव 

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत है। दिल्ली में राज्यसभा की कुल 3 सीटें हैं। तीनों सीटों पर वर्तमान में आम आदमी पार्टी के ही राज्यसभा सांसद हैं। इन सांसदों में संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता का नाम शामिल है। इन सभी राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म होने जा रहा है। राज्यसभा के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके लिए 19 जनवरी को चुनाव कराए जाएंगे।

किसका पत्ता कटेगा?

जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह को राज्यसभा के लिए रि-नॉमिनेट करने का फैसला किया है। वहीं नारायण दास गुप्ता को भी दोबारा राज्यसभा सांसद बनाया जा सकता है। हालांकि सुशील कुमार गुप्ता के स्थान पर स्वाति मालीवाल को राज्यसभा भेजने की तैयारी शुरू हो चुकी है। सुशील कुमार गुप्ता को फिलहाल पार्टी ने हरियाणा आम आदमी पार्टी का अध्यक्ष बनाया हुआ है। दरअसल हरियाणा में होने वाले आगामी चुनाव पर फोकस करने के लिए उन्हें राज्यसभा के पद से मुक्त किया जा रहा है।