A
Hindi News दिल्ली पहले की मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ, फिर एक कॉल आई और बदल गए सुर; कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री पर AAP का आरोप

पहले की मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ, फिर एक कॉल आई और बदल गए सुर; कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री पर AAP का आरोप

मोहल्ला क्लीनिक के दौरे के बाद कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के बदले सुर को लेकर AAP विधायक जरनैल सिंह का कहना है कि उन्होंने दिल्ली में एक मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया और इसकी प्रशंसा की। उसके बाद उन्हें एक फोन आया और चले गए। इसके बाद से उन्होंने मोहल्ला क्लिनिक की आलोचना शुरू कर दी।

मोहल्ला क्लीनिक का दौरा- India TV Hindi Image Source : PTI मोहल्ला क्लीनिक का दौरा

दिल्ली में बने मोहल्ला क्लीनिक एक बार फिर चर्चा में आ गया। दरअसल, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने शुक्रवार को पंचशील पार्क में बने मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ की हालांकि कुछ ही घंटे बाद वे अपने रुख से पलट गए। इसे लेकर अब आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक जरनैल सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। जरनैल सिंह का कहना है कि कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली में एक मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया और इसकी प्रशंसा की। उसके बाद उन्हें एक फोन आया और चले गए। इसके बाद उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक की आलोचना शुरू कर दी।

मोहल्ला क्लीनिक की आलोचना
तिलक नगर से तीसरी बार के आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह ने कहा, "कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ एक मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया। उस दौरान उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ की। वो बता रहे थे कि यहां से बहुत कुछ सीखने को मिला। यहां से जाकर देखूंगा कि इसे किस तरह से कर्नाटक में लागू किया जा सकता है। मैंने यहां बहुत सारी वर्ल्ड क्लास चीजें देखी हैं। उसके बाद उन्हें एक कॉल आती है। कॉल सुनने के बाद वे मीटिंग का हवाला देकर वहां से चले जाते हैं। उसके बाद मीडिया को बुलाकर मोहल्ला क्लीनिक की आलोचना करना शुरू कर देते हैं।"

किसकी कॉल पर बदल दिया बयान?
उन्होंने आगे कहा, "ये सोचने वाली बात है कि किसकी कॉल पर उन्होंने बयान बदल दिया। वे बता रहे थे कि कर्नाटक में हमारे पास नम्मा क्लीनिक है। हमारी टीम ने उस नम्मा क्लीनिक का जाकर निरीक्षण किया, जो इनकी गांधी नगर विधानसभा के 94 नंबर वार्ड के अंदर है। वहां दो बोर्ड जरूर लगे थे, जिसमें प्राइमरी हेल्थ सेंटर और नम्मा क्लीनिक लिखा था। वहां गंदगी का अंबार लगा हुआ था। जब लोगों से पूछा गया तो बताया कि प्राइमरी हेल्थ सेंटर तो काफी समय से बंद पड़ा हुआ है। नम्मा क्लीनिक में सिर्फ किसी को बुखार हो तो दो गोली देकर भेज देते हैं, जबकि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में 400 से कुछ ज्यादा टेस्ट तुरंत होते हैं और एमबीबीएस डॉक्टर बैठते हैं।"