A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के 7 सरकारी अस्पतालों में अत्याधुनिक अग्नि नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जाएंगे: सत्येंद्र जैन

दिल्ली के 7 सरकारी अस्पतालों में अत्याधुनिक अग्नि नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जाएंगे: सत्येंद्र जैन

दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने अपने अस्पतालों में आग लगने की घटनाओं से निपटने के लिए मौजूदा बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए अपने तहत सात अस्पतालों में अत्याधुनिक अग्नि नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का फैसला किया है।

दिल्ली के 7 सरकारी अस्पतालों में अत्याधुनिक अग्नि नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जाएंगे: सत्येंद्र जैन- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली के 7 सरकारी अस्पतालों में अत्याधुनिक अग्नि नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जाएंगे: सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने अपने अस्पतालों में आग लगने की घटनाओं से निपटने के लिए मौजूदा बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए अपने तहत सात अस्पतालों में अत्याधुनिक अग्नि नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का फैसला किया है। जिन सात सरकारी अस्पतालों में परियोजना पायलट आधार पर शुरू होगी, उनमें जीबी पंत अस्पताल, एलएनजेपी अस्पताल और जीटीबी अस्पताल शामिल हैं। 

जैन के पास स्वास्थ्य विभाग भी है। जैन ने बुधवार को विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक की और दमकल विभाग को पायलट आधार पर दिल्ली सरकार के सात अस्पतालों में आग की घटनाओं से निपटने के लिए मौजूदा प्रणाली को उन्नत करने का निर्देश दिया। 

दिल्ली के गृह मंत्री के कार्यालय से जारी एक बयान में उन्होंने कहा, "ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए अत्याधुनिक अग्नि नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, इन अस्पतालों में 24/7 दमकल वाहन भी तैनात किए जाएंगे।" 

उन्होंने कहा कि यह सुविधा अन्य छोटे सरकारी अस्पतालों और निजी अस्पतालों में भी चरणबद्ध तरीके से लागू की जाएगी। दिल्ली सरकार पॉलीक्लिनिक, डिस्पेंसरी और मोहल्ला क्लीनिक के अलावा 35 से अधिक अस्पतालों का संचालन करती है।