A
Hindi News दिल्ली दिल्ली हवाई अड्डे पर 10 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा के साथ अफगानी गिरफ्तार

दिल्ली हवाई अड्डे पर 10 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा के साथ अफगानी गिरफ्तार

दिल्ली हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ ने अफगानिस्तान के एक यात्री को पकड़ा जिस पर गैर कानूनी तरीके से 10 लाख रुपये मूल्य के सऊदी रियाल और अमेरिकी डॉलर रखने का आरोप है।

दिल्ली हवाई अड्डे पर 10 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा के साथ अफगानी गिरफ्तार - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली हवाई अड्डे पर 10 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा के साथ अफगानी गिरफ्तार 

नयी दिल्ली। दिल्ली हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ ने अफगानिस्तान के एक यात्री को पकड़ा जिस पर गैर कानूनी तरीके से 10 लाख रुपये मूल्य के सऊदी रियाल और अमेरिकी डॉलर रखने का आरोप है। वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कैम एयर की उड़ान से काबुल जा रहे हिलाल अहमद कौमी को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बुधवार को उस समय पकड़ गया जब उसकी सुरक्षा जांच की जा रही थी।

अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों को अफगान यात्री पर शक हुआ और उन्होंने उसे अलग कर गहन तलाशी ली। इस दौरान उसके सामान से 33 हजार सऊदी रियाल और 4,800 अमेरिकी डॉलर मिले जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत करीब 10 लाख रुपये हैं।

सीआईएसएफ प्रवक्ता ने बताया, ‘‘जांच के दौरान वह मुद्रा के संबंध में कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। यात्री को आगे की जांच के लिए सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया है।’’ गौरतलब है कि पिछले हफ्ते भी इसी तरह काबुल जा रहे एक अफगान यात्री को पकड़ा गया था जिसके सामान से 10 लाख रू मूल्य के सऊदी रियाल मिले थे।