A
Hindi News दिल्ली Amanatullah Khan: "हथियार-कैश अमानतुल्लाह ने ही मेरे घर रखवाये थे," पुलिस के सामने हामिद अली ने खोली जुबान

Amanatullah Khan: "हथियार-कैश अमानतुल्लाह ने ही मेरे घर रखवाये थे," पुलिस के सामने हामिद अली ने खोली जुबान

Amanatullah Khan: अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली ने पुलिस को बताया कि वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला है और दिल्ली में प्रॉपर्टी का काम करता है।

AAP MLA Amanatullah Khan arrested - India TV Hindi Image Source : ANI AAP MLA Amanatullah Khan arrested

Highlights

  • पूछताछ के दौरान हामिद अली का बढ़ा खुलासा
  • "हथियार और कैश अमानतुल्लाह ने ही रखवाये थे"
  • "सारे ट्रांसक्शन अमानतुल्लाह के निर्देश पर हीं होती थे"

Amanatullah Khan: अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली ने पुलिस को बताया कि वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला है और दिल्ली में प्रॉपर्टी का काम करता है। उसने बताया कि शुरुआत से ही वह AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान के साथ जुड़ा हुआ है। हामिद ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह अमानतुल्लाह खान के फाइनेंस से जुड़े मामले देखता है और सभी प्रोपर्टी के ट्रांजेक्शन अमानतुल्लाह के निर्देशानुसार ही होते हैं। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) की छापेमारी में 12 लाख रुपये की नकदी और हथियार बरामद होने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान के करीबी सहयोगी हामिद अली को गिरफ्तार किया है।

हामिद अली ने दिल्ली पुलिस के सामने क्या कबूला
हामिद अली ने बड़ा खुलासा करते हुए पुलिस को बताया कि जो ACB ने उसके घर पर छापे में 1 कंट्री मेड पिस्टल, 16 ज़िंदा कारतूस, 12 खाली कारतूस, 16 पैलेट्स और तकरीबन 12 लाख रुपए बरामद किए हैं, वो सब उसे अमानतुल्लाह ने रखने के लिए दिया था। हामिद ने बताया कि अमानतुल्लाह ये सब देकर उसे कहा था की जरूरत पड़ने बताएंगे की इस पिस्टल, कारतूस और रुपयों का क्या करना है। इसके साथ ही हामिद ने पुलिस से गुहार लगाई कि उससे गलती हो गई, उसे माफ किया जाये। हामिद ने ये सारी बातें दिल्ली पुलिस के सामने कुबूल की हैं।

हामिद के घर से 6 चेक बुक और डायरी भी मिलीं
बता दें कि ACB कोर्ट से अमानतुल्लाह खान की 14 दिनों की रिमांड मांगेगी। हामिद अली के यहां से कॉस्मॉस बिल्डर नैनीताल के नाम से 34 फाइल्स बरामद हुईं हैं। इन फाइल्स में फ्लैट्स खरीद फरोख्त की डिटेल्स है। इसके साथ ही हामिद के घर से 6 चेक बुक बरामद हुई हैं। हामिद अली के घर से कुछ डायरियां भी मिली हैं जिनमें मनी ट्रांजेक्शन की डिटेल्स लिखी हैं। सूत्रों के मुताबिक, जांच में पता चला है कि हामिद और कौसर उर्फ लड्डन, दोनों अमानतुल्लाह के लिए काम करते हैं और उसके बिज़नेस पार्टनर भी हैं।  

हिसाब की डायरी में करोड़ों की डिटेल्स
हामिद के घर से छापे में बरामद डायरियों से ये भी पता चला है कि कौसर ने करीब 70 से 75 लाख रुपये अमानतुल्लाह को 4 से 5 बार में कैश देने की बात भी डायरी में लिखी है। बरामद डायरियों में करोड़ों रूपये के ट्रांजेक्शन की डिटेल्स लिखी हुई है। ACB अब अमानतुल्लाह खान के हवाला लिंक की भी जांच करेगी। हामिद के यहां से जो डायरियां बरामद हुई हैं, ACB को शक है कि ये डायरी अमानत के ही हिसाब-किताब की हैं।