A
Hindi News दिल्ली गृहमंत्री अमित शाह ने 10 हजार बेड वाले कोविड केयर सेंटर का किया दौरा, केजरीवाल भी रहे मौजूद

गृहमंत्री अमित शाह ने 10 हजार बेड वाले कोविड केयर सेंटर का किया दौरा, केजरीवाल भी रहे मौजूद

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का दौरा करेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह और अरविंद केजरीवाल सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का करेंगे दौरा- India TV Hindi Image Source : FILE गृहमंत्री अमित शाह और अरविंद केजरीवाल सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का करेंगे दौरा

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने 10 हजार बेड की क्षमता वाले सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। दक्षिण दिल्ली स्थित इस सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पहुंचे अमित शाह के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल थे। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान, गृह मंत्री ने सुविधा की तैयारियों का जायजा लिया।

दक्षिण दिल्ली के छतरपुर में 10 हजार बेड वाला नया कोविड-केयर सेंटर शुरू किया गया है। इस केयर सेंटर की जिम्मेदारी इंडो-तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी (ITBP) को सौंपा गया है। राधास्वामी सत्संग व्यास केंद्र में बने इस कोरोना केयर सेंटर की नोडल एजेंसी आईटीबीपी को बनाया गया है। बता दें कि यह कोविड केयर सेंटर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश पर तैयार किया गया है।

हालांकि इस कोविड केयर सेंटर को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच जमकर राजनीति भी हुई। दोनों ही सरकारें इस कोविड केयर सेंटर की स्थापना का श्रेय लेना चाहती थीं। दिल्ली के सीए केजरीवाल ने शाह को पत्र लिखकर दस हजार बिस्तर वाले केंद्र का निरीक्षण करने और आईटीबीपी तथा सेना के चिकित्सकों और नर्सों को केंद्र में तैनात करने का आग्रह किया था, जिसके बाद शाह ने दावे का विरोध किया था।