A
Hindi News दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा के बीच सीलमपुर विधानसभा में दिखी हिंदू-मुस्लिम एकता, मुस्लिम पार्षद ने जुलूस के स्वागत में बिछाए फूल

जहांगीरपुरी हिंसा के बीच सीलमपुर विधानसभा में दिखी हिंदू-मुस्लिम एकता, मुस्लिम पार्षद ने जुलूस के स्वागत में बिछाए फूल

जिस दिल्ली पर हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी का दाग लगा, उसी दिल्ली में हिंदू-मुस्लिम एकता की नई मिसाल देखने को भी मिली।

communal harmony - India TV Hindi Image Source : INDIA TV communal harmony 

दिल्ली। जिस दिल्ली पर हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी का दाग लगा है, उसी दिल्ली में हिंदू—मुस्लिम एकता की नई मिसाल देखने को भी मिली। दिल्ली के सीलमपुर विधानसभा में हिंदू-मुस्लिम एकता के तहत हनुमान जयंती पर चौहान बांगर के निगम पार्षद चौधरी ज़ुबैर अहमद ने स्थानीय मुसलमानों के साथ मिलकर हनुमान यात्रा के स्वागत में सड़क साफ़ कर गुलाब के फूल बिछा दिए। 

पार्षद जुबेर अहमद जो पूर्व विधायक मतीन अहमद के बेटे है। उन्होंने इस इनिशिएटिव पर अपने वक्तव्य में कहा कि हनुमान जी का जन्मोस्तव मेरे क्षेत्र में मनाया जाए, तो मेरा फर्ज है कि मेरे क्षेत्र से हनुमानजी को मानने वाले निकलें तो मैं उनके लिए साफ—सुथरा रास्ता दूं। इसी दिशा में हमने काम किया है।  इसलिए दो बार सड़क हमने सड़क की सफाई भी कराई है। गुलाब के फूल डालकर हम उनका स्वागत कर रहे हैं। जुबेर भाई ने कहा कि जो लोग नफरत की बात करते हैं हम उसे प्यार से जीतना चाहते हैं। 

गौरतलब है कि जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती की शाम निकाली गई शोभायात्रा के  दौरान पत्थरबाजी के बीच सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी। दो समुदायों के बीच हुई झड़प के दौरान पथराव और आगज़नी की गई थी, जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय व्यक्ति घायल हो गया था। कुछ गाड़ियों को भी आग लगा दी गई थी। बाद में पुलिस ने स्थिति को काबू में किया और दंगे के कई आरोपियों को हिरासत में लिया। दंगे का मुख्य आरोपी अंसार भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया।