A
Hindi News दिल्ली प्रदूषण के मुद्दे पर केजरीवाल और प्रमोद सावंत के बीच ‘ट्वीटर वार’

प्रदूषण के मुद्दे पर केजरीवाल और प्रमोद सावंत के बीच ‘ट्वीटर वार’

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री पहले दिल्ली में प्रदूषण की समस्या पर ध्यान दें और गोवा की चिंता करना छोड़ दें।

<p>दिल्ली में प्रदूषण...- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली में प्रदूषण के मुद्दे पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच ट्विटर वार छिड़ी हुई है

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के बीच ‘ट्वीटर वार’ छिड़ी हुई है। अरविंद केजरीवाल ने गोवा के एक डबल ट्रैकिंग प्रोजेक्ट को लेकर सवाल उठाए थे। केजरीवाल के बयान के बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री पहले दिल्ली में प्रदूषण की समस्या पर ध्यान दें और गोवा की चिंता करना छोड़ दें।

अरविंद केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रमोद सावंत ने बुधवार को पत्रकारों को कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री पहले दिल्ली की चिंता करें जहां पर प्रदूषण एक बड़ी चिंता का कारण बन चुका है।

प्रमोद सावंत के इस बयान के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में कहा कि यह दिल्ली के प्रदूषण और गोवा के प्रदूषण की बात नहीं है। केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली और गोवा उनके लिए एक समान हैं। केजरीवाल ने कहा था कि हम सभी को मिलकर काम करना होगा ताकि दिल्ली और गोवा में किसी तरह का प्रदूषण न हो।

केजरीवाल के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रमोद सावंत ने जबाव में कहा कि हम पूरा प्रयास कर रहे हैं कि गोवा में प्रदूषण की समस्या न रहे और हमारी सरकार पूरा प्रयास करेगी कि गोवा प्रदूषण से मुक्त रहे। मुझे भरोसा है कि दिल्ली के लोग भी अपने खूबसूरत राज्य में यही चाहते होंगे।  

प्रमोद सावंत की प्रतिक्रिया के बाद अरविंद केजरीवाल ने फिर जवाबी ट्वीट किया और कहा , “यह सुनकर दुख हुआ प्रमोद सावंत जी, गोवा के लोग डबल ट्रेकिंग प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे हैं, कृप्या उनकी आवाज सुनें...., मैं समझ सकता हूं कि केंद्र गोवा पर इस प्रोजेक्ट को थोप रहा है, कृप्या गोवा की जनता के साथ खड़े हों और केंद्र को मना करें ताकि गोवा को कोल हब बनने से बचाया जा सके।”

केजरीवाल के इस ट्वीट के बाद प्रमोद सावंत ने उन्हें फिर जवाबी ट्वीट किया जिसमें लिखा, "प्रिय अरविंद केजरीवाल जी, रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण राष्ट्रीय स्तर पर हो रहा है और इससे मोलम को कोई खतरा नहीं है, हम यह सुनिश्चित करेंगे की वह यथास्थिति बना रहे। हम गोवा को कोलहब भी नहीं बनने देंगे। केंद्र और राज्य के बीच विवाद पैदा करने की आपकी निपुणता को देखते हुए हम आपकी सलाह से बचेंगे।"