A
Hindi News दिल्ली इस बार हम लोग नहीं मनाएंगे होली, 26 को करेंगे पीएम आवास का घेराव - आप नेता गोपाल राय

इस बार हम लोग नहीं मनाएंगे होली, 26 को करेंगे पीएम आवास का घेराव - आप नेता गोपाल राय

अरविंद केजरीवाल की दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने होली ना मनाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही 26 मार्च को आप नेता पीएम आवास का घेराव करना का प्लान बना रहे हैं।

 Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal arrested, Rouse Avenue Court, Gopal Rai- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE आप नेता गोपाल राय

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फ़िलहाल ईडी की हिरासत में हैं। उनकी रिमांड पर फैसला राउज एवेन्यू कोर्ट में विचाराधीन है। केजरीवाल को गुरूवार रात गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने में जुटे हुए हैं। इसी बीच दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इस बार 25 मार्च को हम लोग होली नहीं मनाएंगे।

गोपाल राय ने कहा, "इस साल होली का कार्यक्रम नहीं होगा। 25 मार्च को हम लोगों के पास जाएंगे और उन्हें बताएंगे कि देश में क्या हो रहा है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 26 मार्च को पूरी दिल्ली प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी।" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कल हमारे मंत्री, पार्षद, पदाधिकारी, INDIA गठबंधन के नेता सभी लोग कल 10 बजे शहीदी पार्क पहुंचकर इस तानाशाही के खिलाफ देश को बचाने का संकल्प लेंगे।

ईडी ने पहली बार सीटिंग सीएम को किया अरेस्ट

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय के 68 वर्षों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब जांच एजेंसी ने किसी मौजूदा सीएम को गिरफ्तार किया हो। ED ने अभी तक किसी भी सीटिंग सीएम को गिरफ्तार नहीं किया था।वहीं इससे पहले ED ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को भी गिरफ्तार किया है, लेकिन उन्होंने गिरफ्तारी से चंद समय पहले ही सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद ही ED ने उन्हें गिरफ्तार किया था। सीएम आवास से गिरफ्तारी के बाद ED केजरीवाल को सीधे अपने कार्यालय ले गई थी। वहीं आज यानि शुक्रवार को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया।