A
Hindi News दिल्ली दिल्ली जल बोर्ड सभी परियोजनाएं निर्धारित समय सीमा में पूरी करेः अरविंद केजरीवाल

दिल्ली जल बोर्ड सभी परियोजनाएं निर्धारित समय सीमा में पूरी करेः अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि वे निर्धारित समय सीमा में सभी परियोजनाओं को पूरा करें तथा गैर जरूरी खर्च से बचें।

दिल्ली जल बोर्ड सभी परियोजनाएं निर्धारित समय सीमा में पूरी करेः अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : @ARVINDKEJRIWAL दिल्ली जल बोर्ड सभी परियोजनाएं निर्धारित समय सीमा में पूरी करेः अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि वे निर्धारित समय सीमा में सभी परियोजनाओं को पूरा करें तथा गैर जरूरी खर्च से बचें। मुख्यमंत्री ने 24 घंटे जलापूर्ति करने और हर घर को सीवेज प्रणाली से जोड़ने वाली जल बोर्ड की चल रही परियोजनाओं की समीक्षा करने के लिए हुई एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा, " हमे सभी परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूरा करना चाहिए ताकि लोगों को राहत उपलब्ध करा सकें। साथ ही गैर जरूरी खर्च से बचना चाहिए। मैं चाहता हूं कि आने वाले समय में प्रत्येक दिल्लीवासी को 24 घंटे स्वच्छ पानी मिले।" 

दिल्ली में सोमवार से खुल रहे हैं स्कूल, 10वीं और 12वीं कक्षा की होगी पढ़ाई

दिल्ली में आखिरकार बच्चों के लिए स्कूल फिर से खुलने जा रहे हैं। दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की अनुमती दे दी है और इसे लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। 18 जनवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खुलने जा रहे हैं। हालांकि अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की मंजूरी जरूरी है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय के दायरे में आने वाले सभी स्कूलों पर यह फैसला लागू होगा। यानि 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए दिल्ली के अधिकतर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। 

कोरोना वायरस को देखते हुए पिछले साल मार्च से दिल्ली में स्कूल बंद हैं, 19 मार्च 2020 को दिल्ली सरकार ने सभी  स्कूलों को बंद करने का फैसला किया था और तब से लेकर अबतक दिल्ली में कोई भी स्कूल नहीं खुला है। हालांकि 10वीं और 12वीं के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी है और इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने अब 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया है। दिल्ली सरकार की अधिसूचना में कहा गया है कि पहली मार्च से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट और इंटरनल असेस्मेंट की अनुमती होगी।