A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: ये 2 नेता कैबिनेट में बनेंगे मंत्री, सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा नाम

दिल्ली: ये 2 नेता कैबिनेट में बनेंगे मंत्री, सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा नाम

सीएम केजरीवाल ने अपनी कैबिनेट में मंत्री बनाने के लिए 2 लोगों को चुन लिया है। केजरीवाल ने आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी के नाम उपराज्यपाल को भेजे हैं।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने अपनी कैबिनेट में मंत्री बनाने के लिए 2 लोगों को चुन लिया है। केजरीवाल ने आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी के नाम उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को भेजे हैं। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की सरकार इस समय घिरी हुई है। आप के प्रमुख नेताओं में से एक मनीष सिसोदिया सीबीआई रिमांड में हैं। ऐसे में सौरभ और आतिशी को कैबिनेट में लाने का फैसला क्या असर डालेगा, ये तो वक्त ही तय करेगा।   

सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंत्री पद से दिया था इस्तीफा 

मंगलवार को दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। दोनों मंत्री इस समय जांच एजेंसियों की गिरफ्त में हैं, जिसके बाद दोनों पर इस्तीफा देने का दवाब था। बता दें कि मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने रविवार को ही गिरफ्तार किया है। वहीं सत्येंद्र जैन चिटफंड घोटाले में पिछले कई महीनों से तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें ED ने गिरफ्तार किया था। 

इन दोनों मंत्रियों के इस्तीफों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंजूर कर लिया था। सिसोदिया दिल्ली सरकार के कुल 33 मंत्रालयों में से 18 मंत्रालय संभाल रहे थे, जिसमें से वित्त मंत्रालय, गृह मंत्रालय, आबकारी और PWD प्रमुख थे। इसके साथ ही सत्येंद्र जैन गिरफ्तारी से पहले स्वास्थ्य महकमा संभाल रहे थे लेकिन गिरफ्तारी के बाद इस विभाग का काम भी मनीष सिसोदिया ही देख रहे थे। जैन फिलहाल बिना किसी मंत्रालय के मंत्री बने हुए थे। 

ये भी पढ़ें- 

बीजेपी का आम आदमी पार्टी पर बड़ा हमला, 'राजनीतिक भ्रष्टाचार के लिए युवाओं को शराब में डुबो दिया'

मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद कौन संभालेगा मंत्रालय ? सामने आए ये दो नाम