A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में अब रोजाना 20 से 24 हजार लोगों की Coronavirus जांच की जा रही है: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में अब रोजाना 20 से 24 हजार लोगों की Coronavirus जांच की जा रही है: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार आ रही तेजी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मौजूदा समय में कोविड-19 के लिए 15,000 बिस्तर हैं और इनमें से सिर्फ 5,100 पर मरीज भर्ती हैं।

Arvind Kejriwal press conference on Delhi coronavirus- India TV Hindi Image Source : ANI Arvind Kejriwal press conference on Delhi coronavirus

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार आ रही तेजी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मौजूदा समय में कोविड-19 के लिए 15,000 बिस्तर हैं और इनमें से सिर्फ 5,100 पर मरीज भर्ती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली में अब रोजाना 20 से 24 हजार लोगों की कोविड-19 जांच की जा रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील भी की।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्लाज्मा डोनेट करने वोलों को कोई दिक्कत नहीं होगी, उन्हें सरकार की ओर से सुविधा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अबतक कई लोगों ने प्लाज्मा दिया है। उन्होंने खुद लोगों से बात की है और लोग प्लाज्मा डोनेट करने को तैयार हैं। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के कुछ लोगों से बात की, उन्होंने इसकी फोन रिकॉर्डिंग भी सुनवाई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जून के महीने में सौ में से 35 लोग कोरोना के मरीज होते थे, अब सिर्फ 11 लोग मरीज हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार की ओर से ऑक्सीमीटर पहुंचाया जा रहा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि आज दिल्ली में 55-60 मौतें हो रही हैं लेकिन पहले के मुकाबले ये संख्या आधी हो गई है। दिल्ली सीएम ने कहा कि जबतक कोरोना की वैक्सीन नहीं आएगी, तबतक इसका इलाज नहीं है।